अमीर खानदान में पैदा होकर भी कंजूस था ये एक्टर, पैसे देकर खरीदा था अमिताभ बच्चन का अवार्ड…सर्कस देख रहे इस बच्चे को पहचाना?

[ad_1]

इस गोलू मोलू सी शक्ल को देखकर आपको किसी हीरो की याद आती है. बचपन का क्यूटनेस से लबरेज ये चेहरा बड़े होकर फिल्मी इंड्स्ट्री का सबसे चॉकलेटी चेहरा बना और रोमांटिक हीरो माना गया. इस चेहरे के लिए ही हसीनाएं ये कह कर दिल थाम लिया करती थीं कि तेरे चेहरे से नजर नहीं हटती.. इस बच्चे ने चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम शुरू किया, रोमांटिक आर्टिस्ट के तौर पर पहचान बनाई और बढ़ती उम्र के साथ ढेरों वर्सेटाइल रोल अदा कर अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा दिया.

सर्कस देख रहा ये बच्चा है सुपरस्टार 

इस क्यूट चेहरे को वैसे तो पहचान पाना ज्यादा मुश्किल नहीं है. फिर भी आप अब तक नहीं पहचान पाएं हों तो बता दें कि ये बच्चा सुपर स्टार ऋषि कपूर है, जो अपने रोमांटिक अंदाज के लिए काफी हिट हुए. फिल्मों से लंबे ब्रेक के बाद डिंपल कपाड़िया ने जब फिल्मों में वापसी की तब उन्हें ऋषि कपूर के साथ सागर फिल्म करने का मौका  मिला. इस फिल्म में दोनों का एक किसिंग सीन था. डिंपल कपाड़िया की तब तक सुपर स्टार राजेश खन्ना से शादी और फिर अलगाव हो चुका था. ऐसे में इस सीन को करते हुए ऋषि कपूर थोड़े परेशान भी थे और कांपने भी लगे थे.

मजेदार बात ये है कि उस वक्त ऋषि कपूर को राजेश  खन्ना का बिलकुल डर नहीं था. बल्कि वो डर रहे थे अपनी पत्नी  नीत कपूर से. उस वक्त उनके दिमाग में बस ये चल रहा था कि जब नीतू कपूर इस सीन को पर्दे पर देखेंगी तब किस तरह से रिएक्ट करेंगी. लेकिन नीतू कपूर के रिएक्शन ने उन्हें चौंका दिया था. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नीतू कपूर ने खुद इस वाक्ये का जिक्र एक शो में किया और बताया कि किसिंग सीन पर रिएक्ट करते हुए उन्होंने कहा था कि ऋषि कपूर ने सीन अच्छे से नहीं किया. अपनी पत्नी से ये बात सुनकर ऋषि कपूर भी चौंक गए थे.

ऋषि कपूर ने खरीदा था अवार्ड 

ऋषि कपूर के बारे में कहा जाता है कि नामी परिवार में जन्म लेने के बावजूद वे हद से ज्यादा कंजूस थे. वहीं ऋषि कपूर ने एक बार कबूला था कि वे पैसे देकर अवार्ड खरीद चुके हैं. दरअसल, अपनी पहली फिल्म के लिए ही ऋषि कपूर को बेस्ट एक्टर का अवार्ड मिला था. माना जा रहा था कि यह अवार्ड अमिताभ बच्चन को जंजीर के लिए मिलेगा. इस बारे में अपनी किताब खुल्लम खुल्ला में ऋषि कपूर ने लिखा था, “मैं ये बताते हुए शर्मिंदा हूं कि वो अवार्ड मैंने खरीदा था. एक पीआर ने मुझसे कहा था- सर 30 हजार दे दो तो मैं ये अवार्ड आपको दिलवा दूंगा”. ऋषि कपूर ने स्वीकार था कि उन्होंने बिना सोचे समझे उसे पैसे दे दिए थे.

ओएमजी 2 का रिव्यू: देखें वीडियो



[ad_2]
Source link

Exit mobile version