News

आमिर खान की 'रंग दे बसंती' से पाई शोहरत लेकिन नहीं बना पाए फिल्मी करियर, जानें आज कहां हैं अमिताभ बच्चन के 'दामाद' कुणाल कपूर

[ad_1]

रंग दे बसंती’ फिल्म से अपनी पहचान बनाने वाले एक्टर कुणाल कपूर आज अपना 43वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. पंजाब के अमृतसर के करने वाले कुणाल का जन्म 18 अक्टूबर, 1977 को मुंबई में हुआ. कुणाल कपूर अब कम ही फिल्मों में नजर आते हैं. ‘रंग दे बसंती’ के अलावा कुणाल कपूर ‘लागा चुनरी में दाग’, ‘डियर जिंदगी’ और ‘आजा नचले’ जैसी कई फिल्में भी की हैं. हालांकि, आजकल वो गुमनाम हैं. उनकी शादी बच्चन परिवार की बेटी से हुई है. जन्मदिन पर आइए जानते हैं एक्टर कुणाल कपूर के बारें में दिलचस्प बातें.

कुणाल कपूर का करियर

कुणाल के करियर की शुरुआत बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर हुई. बिग बी अमिताभ बच्चन और मनोज बाजपेयी की फिल्म ‘अक्स’ में कुणाल सहायक निर्देशक थे. साल 2004 में उन्होंने पहली बार एक्टिंग में हाथ आजमाया. फिल्म ‘मीनाक्षी – अ टेल ऑफ थ्री सीटीज’ में पहली बार उन्हें स्क्रीन पर देखा  गया. इस फिल्म में उनके साथ अभिनेत्री तब्बू नजर आई थीं. इसके बाद उनकी दूसरी फिल्म ‘रंग दे बसंती’ रही. इस फिल्म में वो आमिर खान के साथ दिखे. इस फिल्म से उन्होंने खूब शोहरत कमाई. हालांकि, इस फिल्म के बाद उनका जादू नहीं चल पाया. उन्होंने बैक टू बैक ‘लागा चुनरी में दाग’ ‘आजा नचले’ और ‘बचना ऐ हसीनो’ साइन की लेकिन उनकी कोई खास चर्चा नहीं हुई.

<script

इन फिल्मों में भी नजर आए कुणाल कपूर

इसके बाद कुणाल ने दो साल का ब्रेक लेकर 2010 में दोबारा से नई शुरुआत की. तब राहुल ढोलकिया की फिल्म ‘लम्हा’ में संजय दत्त और बिपाशा बसु के साथ नजर आए. उन्होंने ‘डॉन 2’, ‘लव शव ते चिकन खुराना’ और ‘कौन कितने पानी में’ जैसी फिल्में भी की लेकिन उनका कोई खास जिक्र नहीं हुआ. 

<script

बच्चन परिवार की बेटी से शादी

एक्टिंग में ज्यादा कमाल न दिखा पाने के बाद कुणाल कपूर ने साल 2015 में शादी कर ली. उनकी शादी अमिताभ बच्चन के भाई अजिताभ बच्चन की बेटी नैना से हुई. मतलब कुणाल कपूर अमिताभ बच्चन के दामाद हैं. कुणाल की वाइफ नैना एक इंवेस्टमेंट बैंकर हैं. कुणाल कपूर के पिता अविकिशोर कपूर कंस्ट्रंक्शन से जुड़े हैं. उनकी मां एक सिंगर थीं. उनकी दो बहनें भी हैं. उनकी फैमिली पंजाब के अमृतसर का रहने वाला है. कुणाल जब कम उम्र के थे, तभी से उन्हें एक्टिंग का शौक था. इसी वजह से उन्होंने एक्टिंग क्लासेस जॉइन की थी.



[ad_2]

Source link

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *