News

Kerala: Stampede During Concert In College, 4 Students Killed – केरल : यूनिवर्सिटी में कॉन्सर्ट के दौरान मची भगदड़, 4 छात्रों की मौत

खास बातें

  • यूनिवर्सिटी में कॉन्‍सर्ट के दौरान भगदड़ के बाद 4 लोगों की मौत, 64 घायल
  • केरल के कोचीन यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी में हुआ हादसा
  • हादसे के बाद घायल छात्रों में से चार की हालत गंभीर बताई जा रही है

नई दिल्‍ली :

केरल (Kerala) के कोच्चि में एक कॉन्‍सर्ट के दौरान बड़ा हादसा हो गया. यहां एक यूनिवर्सिटी में भगदड़ के बाद चार छात्रों की मौत (Students Dead) हो गई और हादसे में 64 अन्य घायल हो गए. केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज (Kerala Health Minister Veena George) ने कहा कि यह घटना शनिवार को कोचीन यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी (Cochin University of Science and Technology) में हुई. उन्‍होंने बताया कि घायल छात्रों में से चार की हालत गंभीर बनी हुई है. 

यह भी पढ़ें

यूनिवर्सिटी में टेक फेस्‍ट का आयोजन किया जा रहा था और सिंगर निकिता गांधी परिसर में स्थित एक ओपन एयर ऑडिटोरियम में अपनी परफॉरमेंस दे रही थीं. रिपोर्टों में कहा गया है कि जिनके पास थे, उनके लिए प्रवेश प्रतिबंधित था. हालांकि जब बारिश होने लगी तो स्थिति बदल गई. बाहर इंतजार कर रहे लोग आश्रय लेने के लिए सभागार में घुस गए, जिससे भगदड़ मच गई.  

हादसे के बाद 64 छात्रों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है. घायल छात्रों में से चार की हालत गंभीर बताई जा रही है. जॉर्ज ने कहा कि कोच्चि के कलामासेरी मेडिकल कॉलेज में दो लड़कों और दो लड़कियों को मृत लाया गया था. 

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने कहा, “खबर बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. 46 लोगों को घायल अवस्था में कलामासेरी मेडिकल कॉलेज लाया गया. चार को मृत लाया गया, जिनमें से दो लड़के और दो लड़कियां थीं. चार की हालत गंभीर है. उनमें से दो एक निजी अस्पताल में हैं और अन्य दो का सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है.” 

उन्होंने कहा, “18 घायल एक निजी अस्पताल में भर्ती हैं. जैसे ही हमें पता चला हमने अस्पतालों को सतर्क कर दिया. डॉक्टरों की एक टीम अस्पतालों से जानकारी एकत्र कर रही है.”

ये भी पढ़ें :

* “राज्यपाल 3 साल तक क्या कर रहे थे?” : तमिलनाडु में विधेयकों को लेकर सुप्रीम कोर्ट

* केरल की नर्स को यमन में सजा-ए-मौत से बचाने का एकमात्र तरीका ‘ब्‍लड मनी’: वकील

* UAE में कई भारतीयों की बल्ले-बल्ले, कंट्रोल रूम ऑपरेटर की निकली 45 करोड़ रुपये की लॉटरी


Source link

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पिछले साल रिलीज़ हुयी कुछ बेहतरीन फिल्मे जिनको जरूर देखना चाहिए | Best Movies 2022 Bollywood इस राज्य में क्यों नहीं रिलीज़ हुयी AVTAR 2 QATAR VS ECUADOR : FIFA WORLD CUP 2022 Fifa world cup 2022 Qatar | Teams, Matches , Schedule This halloween hollywood scare you with thses movies