News

TMC Is Part Of India Alliance At The National Level: Kunal Ghosh – TMC राष्ट्रीय स्तर पर ‘इंडिया’ गठबंधन का हिस्सा है : कुणाल घोष

TMC राष्ट्रीय स्तर पर ‘इंडिया’ गठबंधन का हिस्सा है : कुणाल घोष

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि पश्चिम बंगाल में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने के पार्टी के फैसले की हालिया घोषणा के बावजूद उसकी नेता ममता बनर्जी ने कभी भी राष्ट्रीय स्तर पर विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ से अलग होने का संकेत नहीं दिया है. विपक्षी गठबंधन के भीतर टीएमसी के रुख को लेकर चल रही अटकलों के संदर्भ में प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि बनर्जी ने कांग्रेस की ‘‘अनुचित मांगों” के कारण पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने की वकालत की.

यह भी पढ़ें

घोष ने कहा, ‘‘ममता बनर्जी ने कभी नहीं कहा कि हम विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ का हिस्सा नहीं हैं. विपक्षी मोर्चे के लिए ‘इंडिया’ नाम हमारी पार्टी प्रमुख ने खुद ही सुझाया था. हमने केवल कांग्रेस की अनुचित मांगों और उसके प्रदेश अध्यक्ष अधीर चौधरी के बयानों के कारण बंगाल में अकेले चुनाव लड़ने का इरादा जताया है.”

यह स्पष्टीकरण टीएमसी और कांग्रेस के बीच लोकसभा सीट के बंटवारे पर गतिरोध की पृष्ठभूमि के बीच आया है, जिसमें बनर्जी ने हाल में बंगाल में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की थी.

जवाब में, कांग्रेस ने विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के भीतर बनर्जी के महत्व को स्वीकार करते हुए और सीट-बंटवारे के गतिरोध को हल करने के बारे में आशावादी रुख जताया. कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने बृहस्पतिवार को गतिरोध के समाधान की उम्मीद जताई थी. बनर्जी ने बुधवार को विपक्षी गठबंधन के प्रति टीएमसी की प्रतिबद्धता की पुष्टि करते हुए स्पष्ट किया कि पार्टी राष्ट्रीय स्तर पर ‘इंडिया’ गुट का हिस्सा बनी रहेगी.

ये भी पढ़ें:- 
नीतीश कुमार रविवार सुबह तक इस्तीफा दे सकते हैं : सूत्र

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Source link

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पिछले साल रिलीज़ हुयी कुछ बेहतरीन फिल्मे जिनको जरूर देखना चाहिए | Best Movies 2022 Bollywood इस राज्य में क्यों नहीं रिलीज़ हुयी AVTAR 2 QATAR VS ECUADOR : FIFA WORLD CUP 2022 Fifa world cup 2022 Qatar | Teams, Matches , Schedule This halloween hollywood scare you with thses movies