News

अमिताभ बच्चन की इस एक्ट्रेस ने 80s में गढ़ी थी ग्लैमर की परिभाषा, लेकिन फिर इस वजह से विदेश में बसा ली दुनिया

[ad_1]

फिल्म ‘हम’ में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ ‘जुम्मा-चुम्मा दे दे’ गाने पर अपने शानदार डांस और दिलकश अदाओं से दर्शकों के दिलों पर छा जाने वाली एक्ट्रेस किमी काटकर एक सेंसेशन बन कर उभरी थीं. इस गाने पर थियेटर्स में दर्शक उठकर नाचने लगते थे. किमी ने अपने ग्लैमरस अंदाज और अदाओं से लोगों को दीवाना बना दिया था. 80-90 के दशक में जब एक्ट्रेसेस अपनी इमेज को लेकर काफी कॉन्शियस रहती थी, किमी ने अपनी सेंशुअलिटी की वजह से पहचान बनाई थी. ‘टार्जन गर्ल’ के नाम से मशहूर इस एक्ट्रेस ने अपने सुपरहिट करियर को छोड़ जब विदेश में सेटल होने का फैसला लिया तो सब चौंक गए.

‘टार्जन गर्ल’ के नाम से हुई मशहूर

किमी काटकर ने 1985 में फिल्म ‘पत्थर दिल’ से डेब्यू किया था, हालांकि वह इस फिल्म में किमी सपोर्टिंग रोल में थीं. लेकिन इसी साल रिलीज हुई फिल्म ‘टार्जन’ ने उन्हें पहचान दिखाई. फिल्म फ्लॉप रही लेकिन इस फिल्म में किमी के सिजलिंग अवतार ने उन्हें चर्चा में ला दिया और उनके आगे फिल्मों की लाइन लग गई. ‘खून का कर्ज’, ‘मेरा लहू’, ‘जैसी करनी वैसी भरनी’ और ‘गैर कानूनी’ जैसी फिल्मों में किमी नजर आईं. साल 1991 में आई फिल्म ‘हम’ में वह अमिताभ बच्चन के अपोजिट नजर आईं और ये उनकी सबसे बड़ी हिट फिल्म रही. फिल्म का सॉन्ग ‘जुम्मा… चुम्मा दे दे’ सुपर डुपर हिट रहा और ये बॉलीवुड के सदाबहार गानों में ये शामिल है.

शादी करके गईं विदेश

किमी आखिरी बार 1992 की फिल्म ‘हमला’ में नजर आईं. उन्हें यश चोपड़ा की फिल्म ‘परंपरा’ भी ऑफर हुई थी, लेकिन उन्होंने इसे करने से मना कर दिया, जिसकी वजह थी उनकी शादी. साल 1992 में किमी ने ऐड फिल्म मेकर शांतनु शौरी से शादी कर ली और मेलबर्न में रहने लगीं. किमी का एक बेटा है, जिसका नाम सिद्धार्थ है. 



[ad_2]

Source link

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *