News

जाल में बुरी तरह फंसे कौए को सुरक्षित निकालकर बच्चे ने सिखा दी इंसानियत की सीख. देखें वीडियो

[ad_1]

कई बार बड़े ही नहीं छोटे बच्चे भी जिंदगी की बड़ी सीख दे जाते हैं. आज जो वीडियो हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं उसमें एक बच्चे ने उन लोगों को सबक सिखाया है जो धीरे-धीरे इंसानियत भूलते जा रहे हैं. इस वीडियो में यह बच्चा एक पक्षी की जान बचाता हुआ नजर आ रहा है. बच्चे ने फुटबॉल की नेट पर फंसे हुए कौवे की जान बचा कर उसे खुले आसमान पर छोड़ दिया जिसे देखकर सोशल मीडिया पर लोग उस की तारीफों के पुल बांध रहे हैं. 

  बच्चे ने पेश की इंसानियत की मिसाल

 इंसानियत की मिसाल पेश करता हुआ एक वीडियो इनदिनों इंटरनेट की सुर्खियों में छाया हुआ है. वीडियो एक बच्चे का है जो स्कूल यूनिफॉर्म में नजर आ रहा है. बच्चे ने इंसानियत दिखाते हुए फुटबॉल के नेट पर फंसे कौवे की जान बचाई. वीडियो में आप देख सकते हैं कि कौआ जाल पर इस तरह से उलझ गया है कि उसे आसानी से बाहर निकाल पाना मुश्किल लग रहा है. तभी स्कूली छात्र मदद का हाथ आगे बढ़ाते हुए खासी मशक्कत के बाद नेट से उससे बाहर निकलता है. बाहर निकालने के बाद बच्चा कौवे को हाथ में पकड़ता है और कुछ देर रुक कर उससे खुले आसमान पर उड़ने के लिए छोड़ देता है.

 यूजर्स बोले -यह बच्चे के संस्कार ही हैं 

खून से लथपथ लोगों की मदद करने के बजाय ज्यादातर लोगों ने नजरअंदाज करके गुजर जाते हैं. या फिर किसी हादसे का शिकार होने के बाद उस शख्स को बचाने की जगह लोग मोबाइल पर वीडियो बनाते नजर आते हैं. सोशल मीडिया पर अक्सर हम इस तरह के कई वीडियोस देखते रहते हैं जिसे देखकर खून खोलता है लेकिन यह वीडियो दिल को सुकून दे रहा है. विकास मोहता के ट्विटर अकाउंट से इस वीडियो को पोस्ट किया गया है.इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो को देखकर लोग बच्चे पर जमकर प्यार लुटा रहे हैं. कोई बच्चे को दयालु बता रहा है तो कोई कह रहा है कि यही सच्ची इंसानियत है.एक इंटरनेट यूजर ने कहा यह बच्चे के संस्कार हैं जो आज इस वीडियो में नजर आ रहे हैं. 



[ad_2]

Source link

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *