News

धर्मांतरण का दबाव बनाने के आरोप में दिल्ली में एक व्यक्ति गिरफ्तार

[ad_1]

मध्य दिल्ली के चांदनी महल इलाके में एक व्यक्ति पर धर्मांतरण के लिए कथित दबाव बनाने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. 

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि तुर्कमान गेट निवासी संदीप सागर की ओर से एक शिकायत प्राप्त हुई थी, जिसमें आरोप लगाया गया है कि वर्तमान में मटिया महल में रहने वाला और मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बाराबंकी का निवासी मोहम्मद कलीम उसे इस्लाम कबूल करने के लिए बहला-फुसलाकर दबाव बना रहा था.

उन्होंने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ के बाद भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत चांदनी महल पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है.अधिकारी ने बताया कि कलीम को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

पुलिस के मुताबिक मोहम्मद कलीम को परिवार ने घर से निकाला हुआ है. वो उत्तर प्रदेश के बाराबंकी का रहने वाला है. कलीम ने बीटेक कंप्यूटर साइंस किया हुआ है और नोएडा की एक बड़ी आईटी कंपनी में नौकरी छोड़कर धर्मांतरण करवा रहा था. कलीम ने शिकायतकर्ता संदीप के खिलाफ डकैती का मुकदमा भी दर्ज करवाया हुआ था. लेकिन जांच में पुलिस ने मुकदमा झूठा पाया था.

पुलिस ने बताया कि कलीम ने 4-5 व्हाट्सअप ग्रुप बनाये हुए थे. जिसमें ज़ाकिर नाइक के कई वीडियो डाले गए थे. सभी ग्रुप में कुल मिलाकर करीब 100 लोग मेंबर है. लेकिन सभी मेंबर मुस्लिम ही थे. इन ग्रुप में इस्लाम के प्रचार से जुड़े मैटेरियल शेयर किए गए थे.

कलीम कम पढ़े लिखे लोगों को टारगेट करता था. वो सीलमपुर, भरतपुर और आगरा के मदरसों से जुड़ा हुआ था. पुलिस की टीम इन मदरसों की पड़ताल के लिए भेजी जाएगी.

[ad_2]

Source link

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *