News

AAP Reveals Second List Of Candidates For Rajasthan Assembly Elections 2023 – AAP ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची की जारी, 23 दिग्गजों को मैदान में उतारा

[ad_1]

AAP ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची की जारी, 23 दिग्गजों को मैदान में उतारा

Rajasthan AAP Candidate List: राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी ने कुल मिलाकर अब तक 44 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. (अरविंद केजरीवाल -फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Rajasthan Assembly Elections 2023: आम आदमी पार्टी (AAP) ने शनिवार को राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनावों (Rajasthan Polls 2023) के लिए अपने उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की. इस जारी  लिस्ट में 21 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए गए हैं. पार्टी ने अपनी पहली सूची जारी करने के दो दिन बाद यानी आज दूसरी सूची जारी की है. 

यह भी पढ़ें

जानें किस सीट से कौन लड़ेगें चुनाव

इस लिस्ट मुताबिक, AAP ने बीकानेर पश्चिम से मनीष शर्मा, सीकर से झाबर सिंह खीचड़, रामगढ़ से विश्वेंद्र सिंह को मैदान में उतारा है. वहीं, सवाई माधोपुर से मुकेश भूप्रेमी और जोधपुर से रोहित जोशी, शाहपुरा से पूरन मल खटीक, बस्सी (एसटी) से रामेश्वर प्रसाद जंड और सिविल लाइंस से अर्चित गुप्ता चुनाव लड़ेंगे. 

AAP ने अब तक कुल 44 सीटों पर उम्मीदवार किए घोषित

इससे पहले आम आदमी पार्टी राजस्थान की 23 सीटों पर उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची घोषित कर चुकी है. कुल मिलाकर अब तक आम आदमी पार्टी ने 44 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं.  AAP ने घोषणा की थी कि पार्टी तीन राज्यों – राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगी.

कांग्रेस ने 19 उम्मीदवारों की अपनी तीसरी सूची जारी की

इससे पहले आज कांग्रेस ने 25 नवंबर को होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनावों के लिए 19 उम्मीदवारों की अपनी तीसरी सूची जारी की, जिससे पार्टी द्वारा अब तक घोषित उम्मीदवारों की कुल संख्या 95 हो गई है. पार्टी ने धौलपुर से शोबा रानी कुशवाह, सीकर से राजेंद्र प्रतीक को मैदान में उतारा है. पार्टी द्वारा घोषित तीसरी सूची के अनुसार, नगर से वाजिब अली, देवली-उनियारा से हरीश चंद्र मीना, झालोद (एसटी) से हीरा लाल दरांगी और करौली से लाखन सिंह मीना शामिल हैं.

बीजेपी ने भी राजस्थान चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने भी राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की है, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे झालरापाटन से फिर से चुनाव लड़ेंगी. पार्टी ने दूसरी सूची में 83 उम्मीदवारों की घोषणा की, जिसमें राजस्थान बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष सतीश पुनिया सहित कुछ प्रमुख नाम हैं, जिन्हें अंबर निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा गया है.

राजस्थान विधानसभा की 200 सीट के लिए 25 नवंबर को होगा मतदान

बता दें कि राजस्थान विधानसभा की 200 सीट के लिए 25 नवंबर को मतदान होगा. बीजेपी राजस्थान में कांग्रेस को सत्ता से बाहर करने की कोशिश कर रही है. कांग्रेस ने 2018 के चुनाव में 200 सदस्यीय राज्य विधानसभा में 99 सीटें जीती, जबकि बीजेपी ने 73 सीटें जीतीं.

[ad_2]

Source link

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *