News

Ashwagandha For Eyesight: Chasma Utarne Ke Upaye Ankhon Ki Roshni Badhane Ke Liye Kya Khaye Ashwagandha For Increasing Eyesight Herb To Get Rid Of Specs Eye Glasses

Ashwagandha Powder For Eyesight In Hindi: कमजोर आंखों की समस्या से परेशान हैं और आंखों की रोशनी को बढ़ाना चाहते हैं तो आप अपनी डाइट में हेल्दी चीजों को शामिल कर सकते हैं. दरअसल आंखों की कमजोर रोशनी के कई कारण हो सकते हैं. जैसे खान-पान में कमी, घंटो लैपटॉप और मोबाइल में रहना. तो अगर आप भी अपनी आंखों को हेल्दी रखना चाहते हैं तो इस एक चीज का ऐसे इस्तेमाल कर सकते हैं. हम बात कर रहे हैं अश्वगंधा की. अश्वगंधा एक ऐसा हर्ब है जिसे सेहत के लिए बेहद गुणकारी माना जाता है. अश्वगंधा में मौजूद पोषक तत्व शरीर को कई लाभ पहुंचाने में मददगार माने जाते हैं. अश्वगंधा को कई तरह से डाइट में शामिल किया जा सकता है. अगर आंखों की रोशनी बढ़ाना चाहते हैं तो ऐसे करें अश्वगंधा का इस्तेमाल.

यह भी पढ़ें

अश्वगंधा में एंटी-ऑक्सीडेंट, लीवर टॉनिक, एंटी-इंफ्लेमेटरी, एंटी-बैक्टीरियल के साथ-साथ फाइबर, कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन, फैट, विटामिन के, फास्फोरस, मैग्नीशियम, मैंगनीज, आयरन, जिंक और कॉपर जैसे तत्व पाए जाते हैं जो शरीर को कई लाभ पहुंचाने में मदद कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- चाय पत्ती में मिला लें ये एक चीज सफेद बाल जड़ से हो जाएंगे काले, डाई लगाने की भी नहीं पड़ेगी जरूरत

Latest and Breaking News on NDTV

आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए कैसे करें अश्वगंधा का सेवन- (How To Use Ashwagandha For Increasing Eyesight)

आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए आप अश्वगंधा में आंवला और मुलेठी को मिलाकर पीस लें. आप चाहे तो इनके पाउडर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. अब इस चूर्ण को सुबह खाली पेट पानी के साथ सेवन करें. इससे आंखों की रोशनी बढ़ने के साथ-साथ शरीर को कई अन्य लाभ मिल सकते हैं.

अश्वगंधा के अन्य फायदे- (Ashwagandha Health Benefits)

अश्वगंधा को आंखों के लिए तो अच्छा माना ही जाता है. लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि इससे पाचन संबंधी समस्या को भी दूर किया जा सकता है. इतना ही नहीं ये नींद न आने की समस्या को भी दूर करने में मददगार है. अश्वगंधा को डायबिटीज मरीजों के लिए भी काफी अच्छा माना जाता है.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)


Source link

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पिछले साल रिलीज़ हुयी कुछ बेहतरीन फिल्मे जिनको जरूर देखना चाहिए | Best Movies 2022 Bollywood इस राज्य में क्यों नहीं रिलीज़ हुयी AVTAR 2 QATAR VS ECUADOR : FIFA WORLD CUP 2022 Fifa world cup 2022 Qatar | Teams, Matches , Schedule This halloween hollywood scare you with thses movies