News

Best Tea In Constipation, Kabj Se Kaise Payen Rahat – कब्ज से छुटकारा दिलाने में इन पत्तों की चाय करेगी असर, एक बार में ही पेट हो जाएगा साफ

[ad_1]

kabj se kaise payn chutkara : कुछ लोगों के पेट बहुत जल्दी-जल्दी  (bad motion) खराब होता है. कब्ज की समस्या बनी रहती है और सुबह पेट साफ नहीं होता अच्छे से. कई बार वॉशरूम जाना पड़ता है तब जाकर पेट कहीं क्लीयर हो पाता है. ऐसे में आज हम आपको यहां पर एक ऐसा नुस्खा (home remedy in upset stomach) बताने जा रहे हैं जिससे पेट एक बार में साफ हो जाएगा. तो चलिए बिना देर किए जानते हैं.इन 3 तरीकों से अपने वजन को तेजी से घटा सकते हैं आप, नहीं पड़ेंगी जिम जाने की जरूरत

कैसे रखें पेट मजबूत | How to keep stomach strong

यह भी पढ़ें

– चाय में तुलसी (tulsi chai) के पत्ती मिलाकर उबालते हैं, तो फिर आपका पेट मजबूत भी होगा और एक बार में साफ भी हो जाएगा. जिन लोगों को पाचन की समस्या है उन्हें तो जरूर यह चाय पीना चाहिए.

– तेजपत्ते वाली (bay leaf tea) चाय भी आपके पेट को साफ करता है. असल में इस पत्ते में कई ऐसे तत्व होते हैं जो कब्ज की परेशानी को दूर करते हैं. रोज आप सुबह शाम इस चाय को पीते हैं तो आपको बहुत आराम मिलेगा. 

– करी पत्ते की चाय भी आपके पेट के लिए बहुत अच्छा होगा. करी पत्ते से बनाई गई चाय का सेवन कब्ज दूर करने में मदद कर सकता है. आप सुबह में इस करी पत्ते को चबाकर खाएंगे, तो इससे स्किन और बाल (curry leaves for skin and hair) दोनों ही अच्छे होंगे.

– पुदीने की चाय (mint for upset stomach) भी आपके लिए अच्छा साबित होगा. पुदीने के पत्ते में ऐसे गुण होते हैं जो आपके पेट को ठंडक पहुंचाता है. अजवाइन के पत्ते की चाय भी आपके पेट की सेहत के लिए अच्छा होता है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

[ad_2]

Source link

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *