News

Chhattisgarh Election Results Live Updates | Chhattisgarh Results | Election Results | चुनाव परिणाम | छत्तीसगढ़ चुनाव परिणाम – Chhattisgarh Election Results 2023 Live: क्या भूपेश बघेल करेंगे वापसी या BJP छीन लेगी कांग्रेस से कुर्सी?

Chhattisgarh Election Results 2023 Live: क्या भूपेश बघेल करेंगे वापसी या BJP छीन लेगी कांग्रेस से कुर्सी?

Chhattisgarh Election Results 2023 News Live: छत्तीसगढ़ विधानसभा की 90 सीटों के लिए 7 और 17 नवंबर को दो चरणों में मतदान हुआ था.

Chhattisgarh Election Results 2023 Live Updates: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के नतीजे आज आने वाले हैं. सत्ताधारी कांग्रेस और विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है. छत्तीसगढ़ विधानसभा की 90 सीटों के लिए 7 और 17 नवंबर को दो चरणों में मतदान हुआ था. जिसमें राज्य के 76.31 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है. साल 2003 से 2018 तक लगातार 15 वर्षों तक सत्ता में रही बीजेपी को उम्मीद है कि राज्य की जनता इस बार उन्हें मौका देगी. दूसरी ओर राज्य में कांग्रेस सत्ता में वापसी करने का दावा कर रही है. कांग्रेस को उम्मीद है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में पार्टी ने जो कार्य किए हैं, जनता को वो पसंद आए हैं और एक बार फिर से राज्य में उनकी सरकार बनने वाली है.

Chhattisgarh Election Results: मुख्यमंत्री बघेल के प्रतिनिधित्व वाली पाटन सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला
मुख्यमंत्री बघेल के प्रतिनिधित्व वाली पाटन सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला होने की संभावना है, जहां भाजपा ने मुख्यमंत्री के दूर के भतीजे और पार्टी सांसद विजय बघेल को मैदान में उतारा है. वहीं जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी भी मैदान में हैं.

Chhattisgarh Election Results: वोटों की गनती के लिए मतगणना केंद्र पर तैयारियां शुरू
रायपुर में मतगणना केंद्र पर तैयारियां चल रही हैं, जहां विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती थोड़ी देर में शुरू होगी.

Chhattisgarh Assembly Election Results: राज्य की मुख्य निर्वाचन अधिकारी रीना बाबा साहेब कंगाले के अनुसार कवर्धा और कसडोल विधानसभा क्षेत्र में गिनती पूरी करने के लिए सबसे अधिक 20 राउंड की आवश्यकता होगी तथा मनेंद्रगढ़ और भिलाई नगर विधानसभा क्षेत्र के लिए सबसे कम 12 राउंड की गिनती होगी.

Chhattisgarh Elections:”कांग्रेस पार्टी डरी हुई है, घबराई हुई है”: BJP
वोटों की गिनती पर छत्तीसगढ़ बीजेपी अध्यक्ष अरुण साव ने कहा, “कांग्रेस पार्टी डरी हुई है, घबराई हुई है. जब भी कांग्रेस हारने वाली होती है या हारती है थो आरोप लगाती है. कभी EVM पर सवाल उठाते हैं कभी संविधान बदलने की बात करते हैं, कभी कुछ …

Chhattisgarh Elections Results 2023 Live: प्रत्येक हॉल में मतगणना के लिए 14 टेबलें लगाई जाएंगी. छह विधानसभा क्षेत्रों- पंडरिया, कवर्धा, सारंगढ़, बिलाईगढ़, कसडोल और भरतपुर-सोनहत में 21 टेबल की अनुमति दी गई है.

Chhattisgarh  Election Results: मतगणना प्रक्रिया को सुचारू रूप से पूरा करने के लिए 90 रिटर्निंग ऑफिसर, 416 सहायक रिटर्निंग ऑफिसर, 4596 मतगणना कर्मी और 1698 माइक्रो पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं.

Election Results 2023: प्रत्येक मतगणना केंद्र पर तीन स्तरीय सुरक्षा की व्यवस्था
राज्य की मुख्य निर्वाचन अधिकारी रीना बाबा साहेब कंगाले के अनुसार प्रत्येक मतगणना केंद्र पर तीन स्तरीय सुरक्षा की व्यवस्था की गई है. डाक मतपत्रों की गिनती सुबह आठ बजे शुरू होगी तथा डाक मतपत्रों की गिनती के आधे घंटे बाद ईवीएम से वोटों की गिनती की प्रक्रिया शुरू होगी.

Chhattisgarh Elections Results 2023 Live Updates: नक्सल प्रभावित जिलों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था
राज्य के सभी 33 जिलों, खासकर नक्सल प्रभावित जिलों में मतगणना केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. राज्य में चुनाव और सुरक्षा से जुड़े अधिकारियों ने ये जानकारी दी.

Chhattisgarh Election Results: सुबह आठ बजे मतगणना होगी शुरू
छत्तीसगढ़ की 90 सीटों के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह आठ बजे मतगणना शुरू होगी.




Source link

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पिछले साल रिलीज़ हुयी कुछ बेहतरीन फिल्मे जिनको जरूर देखना चाहिए | Best Movies 2022 Bollywood इस राज्य में क्यों नहीं रिलीज़ हुयी AVTAR 2 QATAR VS ECUADOR : FIFA WORLD CUP 2022 Fifa world cup 2022 Qatar | Teams, Matches , Schedule This halloween hollywood scare you with thses movies