News

CM Bhagwant Mann Gives Appointment Letters To 461 Youth On The Occasion Of Prakash Parv

पंजाब : प्रकाश पर्व के अवसर पर CM भगवंत मान ने 461 युवाओं को सौंपा नियुक्ति पत्र

 गुरु गोबिन्द सिंह जी के प्रकाश पर्व के शुभ दिवस पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Chief Minister Bhagwant Mann) ने 461 नौजवानों को नियुक्ति पत्र सौंपा और लोगों को इंसाफ दिलाने के लिए दसमेश पिता के नक्शे कदम पर चलने का ऐलान किया.  म्यूंसिपल भवन में नियुक्ति पत्र देने के लिए आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि गुरू साहिब ने हमें ज़ुल्म, बेइन्साफ़ी और दमन के विरुद्ध लड़ने का उपदेश दिया था. उन्होंने कहा कि इस पवित्र दिवस पर हम सभी को अपनी ड्यूटी पूरी इमानदारी, लगन और लगन के साथ निभाने का प्रण लेना चाहिए. भगवंत मान ने कहा कि हमें गुरु गोबिन्द सिंह जी के दर्शाऐ मार्ग पर चलते हुये लोगों की सेवा उत्साह के साथ करनी चाहिए. 

यह भी पढ़ें

इतिहास में पहली बार हवलदारों की सीधी भर्ती हुई है: CM

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज इन्वेस्टिगेशन कैडर में नये भर्ती हुए हवलदारों को नियुक्ति पत्र दिए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस के इतिहास में यह पहली बार है कि हवलदारों की सीधी भर्ती की जा रही है.  भगवंत मान ने कहा कि पंजाब ब्यूरो आफ इन्वेस्टिगेशन ( पी. बी. ओ. आई.) विंग में हवलदारों की भर्ती के साथ जांच की गुणवत्ता में सुधार लाने में मदद मिलेगी और दोषियों को सजा दिलाने की दर में और विस्तार होगा. 

40 हज़ार से अधिक नौजवानों को मिल चुकी है नौकरी

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह म्यूंसिपल भवन ऐसे कई समागमों का गवाह रहा है, जिसमें नौजवानों को अलग-अलग सरकारी विभागों में नौकरियां मिलीं हैं. उन्होंने कहा कि यह नौजवानों की भलाई यकीनी बनाएं और उनके लिए रोज़गार के नये रास्ता खोलने के लिए राज्य सरकार की वचनबद्धता को दर्शाता है. भगवंत मान ने कहा कि यह उनके लिए बहुत ही मान और संतोष की बात है कि अब तक 40 हज़ार से अधिक नौजवानों को केवल योग्यता के आधार पर सरकारी नौकरियों के लिए चुना गया है. 

नौजवान सरकार का अटूट अंग बन चुके हैं: भगवंत मान

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब यह नौजवान सरकार का अटूट अंग बन चुके हैं और अब उनको मिशनरी जज़बे के साथ लोगों की सेवा करनी चाहिए. सीएम मान ने उम्मीद जताई कि नये भर्ती हुए नौजवान लोगों के लिए इन्साफ यकीनी बनाने के साथ-साथ अपनी कलम का प्रयोग समाज के जरूरतमंद और पिछड़े वर्गों की मदद के लिए करेंगे. उन्होंने कहा कि नये भर्ती हुए नौजवानों को अधिक से अधिक लोगों की भलाई के लिए काम करनी चाहिए. 

फोर्स के लिए चुनौतियां कई गुणा बढ़ गई हैं: CM

मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब पुलिस ने अमन-कानून को कायम रखने के अपने मुख्य फर्ज को निभाने के अलावा देश और इसके लोगों के हितों की हमेशा रक्षा की है. भगवंत सिंह मान ने कहा कि बदलते हालात में फोर्स के लिए चुनौतियां कई गुणा बढ़ गई हैं, जिस कारण इनका प्रभावशाली ढंग से मुकाबला करने के लिए आधुनिकीकरण समय की ज़रूरत है. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने यह यकीनी बनाया है कि पुलिस से राजनैतिक दबाव दूर किया जाये जिससे वह अपनी ड्यूटी कुशलता से निभा सकें. 

ये भी पढ़ें-:


Source link

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पिछले साल रिलीज़ हुयी कुछ बेहतरीन फिल्मे जिनको जरूर देखना चाहिए | Best Movies 2022 Bollywood इस राज्य में क्यों नहीं रिलीज़ हुयी AVTAR 2 QATAR VS ECUADOR : FIFA WORLD CUP 2022 Fifa world cup 2022 Qatar | Teams, Matches , Schedule This halloween hollywood scare you with thses movies