News

4 Health Benefits Of Eating Orange Santara Kab Khana Chaiye Winters Me Orange Khane Ke Sahi Time Kya Hai Sardiyon Me Santara Kab Khana Chaiye

Santara kab khana Chaiye: सर्दियों के मौसम में कई तरह की सब्जियां और फल मिलते हैं जो खाने में स्वादिष्ट और सेहत के लिए भी बेहद फायदेमंद होते हैं. आज हम बात करेंगे संतरे की. जो सर्दियों में खूब मिलते हैं और यह अपने स्वास्थय लाभों (orange benefits for health)के लिए भी जाना जाता है. सिर्फ इस फल को नहीं बल्कि संतरे के जूस का सेवन भी किया जाता है. हालांकि ये सेहत के लिए फायदेमंद होता है, लेकिन सर्दियों के मौसम में इस फल का सेवन कब किया जाना चाहिए इस बारे में बहुत कम लोगों को पता होता है. गलत समय में इसका सेवन गैस और कब्ज की समस्या का कारण बन सकता है. इसलिए अगर आप इस फल के सेवन से फायदा पाना चाहते हैं तो इस आर्टिकल में जानें ऑरेंज खाने (right time to eat orange) का सही समय क्या है. 

यह भी पढ़ें

ये भी पढ़ें: रोज सुबह उठकर इनमें से कर लें कोई एक काम, बाज जैसी तेज होंगी आखें, उतर जाएगा सालों से लगा चश्मा

ठंड में संतरा कब खाना चाहिए ( Right Time To Eat Orange in Winters)

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: iStock

  1. संतरा खट्टा होता है इसलिए इसका सेवन रात के समय नहीं करना चाहिए. आप दोपहर के समय या सुबह इस फल का सेवन कर सकते हैं. लेकिन एक बात का ध्यान रखें को आप खाली पेट इसका सेवन व करें, इसकी वजह से एसिड रिफलैक्स कर सकता है.
  2. संतरे में विटामिन सी पर्याप्त मात्रा में पाया जाता है जो स्किन के लिए भी बेहद हेल्दी होता है  (orange in skin care). यह स्किन के कोलेजन को बूस्ट करने के साथ स्किन को टाइट बनाने में मदद करता है. सर्दियों में इसका सेवन पेट के लिए भी फायदेमंद हो सकता है.
  3. संतरे में फाइबर भरपूर मात्रा में पाया जाता है. इसलिए इसका सेवन पेट को लंबे समय तक भरा रखने में मदद कर सकता है. 
  4. आंखों के लिए भी इस फल का सेवन बेहद फायदेमंद हो सकता है. जिन लोगों की आई साइट वीक है उन्हें इसको जरूर खाना चाहिए. 

Chemical Hair Straightener & Cancer Risk (in Hindi) | क्या बाल स्ट्रेट कराने से कैंसर होता है?

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)


Source link

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पिछले साल रिलीज़ हुयी कुछ बेहतरीन फिल्मे जिनको जरूर देखना चाहिए | Best Movies 2022 Bollywood इस राज्य में क्यों नहीं रिलीज़ हुयी AVTAR 2 QATAR VS ECUADOR : FIFA WORLD CUP 2022 Fifa world cup 2022 Qatar | Teams, Matches , Schedule This halloween hollywood scare you with thses movies