News

Danto Ka Pilapan Kaise Hataye Homemade Powder For Yellow Teeth Home Remedies For Yellow Teeth Teeth Whitening Powder

How To Clean My Teeth Naturally: आजकल हमारा खानपान इतना बदल गया है कि ये न सिर्फ सेहत को नुकसान पहुंचा रहा है बल्कि मुंह और दांतों की चमक के लिए भी नुकसानकारी है. बहुत से लोग रोज ब्रश करने के बाद भी दांतों के पीलेपन से परेशान हैं. दांतों पर जमी पीली परत दिखने में काफी भद्दी लगती है और हमारी मुस्कुराहट छीन सकती है. जब हमारे दांत पीले दिखते हैं तो कई बार उनको लेकर हमें शर्मिंदगी भी झेलनी पड़ती है. हालांकि लोग दांतों को सफेद कैसे करें, दांतों का पीलापन कैसे हटाएं, दांतों को चमकाने के तरीके क्या हैं जैसे सवाल करते रहते हैं. हम अपने पीले दांतों को चमकाने के डेली ब्रश करते हैं, लेकिन क्या इन जिद्दी दागों को हटाने के लिए सिर्फ ब्रश करना काफी है? दांतों को चमकाने के लिए हम आपके लिए एक ऐसा घरेलू नुस्खा लेकर आए हैं जो कुछ ही दिनों में दांतों को मोतियों की तरह चमकाने में मदद कर सकता है. अगर आप भी दांतों को चमकाने के घरेलू उपाय तलाश रहे हैं तो जान लीजिए एक आसान और सबसे प्रभावी नुस्खा.

पीले दांतों को चमकाने का कारगर घरेलू नुस्खा | Effective Home Remedy To Brighten Yellow Teeth

यह भी पढ़ें

लंबे समय से दांतों पर जमी पीली परत को हटाने के लिए कुछ आयुर्वेदिक चीजें कारगर मानी जाती हैं. रेगुलर टूथ पेस्ट को कुछ टाइम के लिए साइड करके इस आयुर्वेदिक टूथ पाउडर को आजमाएं. आपको इसे बनाने के लिए एक चम्मच सेंधा नमक, एक चम्मच लौंग पाउडर, एक चम्मच दालचीनी पाउडर, एक चम्मच मुलेठी पाउडर, कुछ नीम की सूखी पत्तियां और पुदीना की पत्तियां चाहिए. 

अब आपको सभी चीजों को अलग-अलग पीसना है और फिर सभी बारीक पाउडर को एक कटोरी में मिला लेना है. आपका आयुर्वेदिक टूथ पाउडर तैयार है. आप इसे एक एयरटाइट कंटेनर में रखें.

ये भी पढ़ें: लटकती पेट की चर्बी घटानी है तो रात को सोने से पहले जरूर करने होंगे ये 3 काम, महीनेभर में फुस्स हो जाएगा फूला हुआ पेट

दांतों को चमकाने के लिए इस पाउडर का उपयोग कैसे करें?

पाउडर को अपने दांतों पर लगाने के लिए उंगली का प्रयोग करें. अपने हाथ में पाउडर लें और अपने दांतों को उंगली से रगड़ें. अब अपने मुंह को पानी से साफ कर लें. कुछ ही समय में आप अपने दांतों के रंग में बदलाव देखेंगे.

सेंधा नमक पीले दांतों को प्राकृतिक रूप से सफेद रंग देता है, जबकि मुलेठी और नीम आपके मसूड़ों को हेल्दी रखते हैं. यह विधि सेंसिटिव दांतों की समस्या वाले लोगों के लिए बेहद फायदेमंद हो सकती है. दालचीनी और लौंग आपके दांतों के लिए डिसेन्सिटाइजिंग एजेंट के रूप में काम करते हैं.

Acidity: Causes, Symptoms and Treatments | एसिडिटी के लक्षण, कारण, इलाज, उपचार, परहेज

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)


Source link

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पिछले साल रिलीज़ हुयी कुछ बेहतरीन फिल्मे जिनको जरूर देखना चाहिए | Best Movies 2022 Bollywood इस राज्य में क्यों नहीं रिलीज़ हुयी AVTAR 2 QATAR VS ECUADOR : FIFA WORLD CUP 2022 Fifa world cup 2022 Qatar | Teams, Matches , Schedule This halloween hollywood scare you with thses movies