News

Delhi CM Arvind Kejriwal Drug Addict Barb Amid Row Over Congress MLA Sukhpal Singh Khaira Arrest – हम किसी के खिलाफ नहीं, हमारी लड़ाई तो…: पंजाब CM भगवंत मान के बचाव में उतरे अरविंद केजरीवाल

[ad_1]

पटियाला:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आम आदमी पार्टी (AAP) सहयोगी और पंजाब के सीएम भगवंत मान (Bhagwant Mann) का पूरा समर्थन किया है. कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैरा की गिरफ्तारी को लेकर भगवंत मान को आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. मान के बचाव में उतरे केजरीवाल ने कहा, “पंजाब सरकार और पंजाब पुलिस ने जिस तरह से नशे के खिलाफ जंग छेड़ी है, उसकी चर्चा पूरे देश में हो रही है. हम किसी के खिलाफ नहीं हैं और हमारी किसी पार्टी या व्यक्ति से कोई लड़ाई नहीं है, हमारी लड़ाई सिर्फ नशे से है.”

यह भी पढ़ें

केजरीवाल ने पटियाला में एक बड़ी सभा को संबोधित करते हुए कहा, “3-4 दिन पहले एक बड़ा आदमी ड्रग तस्करी में पकड़ा गया है. उनकी गिरफ्तारी के बाद सभी राजनीतिक दलों ने भगवंत मान के खिलाफ बयान दिए. उनकी पार्टी के नेता सवाल कर रहे हैं कि भगवान मान ने ऐसा कदम क्यों उठाया. मैं सभी को बताना चाहता हूं, हम किसी भी पार्टी या नेता के खिलाफ नहीं हैं. हम ड्रग्स और ड्रग्स तस्करी के खिलाफ हैं.”  

केजरीवाल ने स्पष्ट किया कि उनकी पार्टी के हित को गठबंधन की गतिशीलता से प्रभावित नहीं किया जा सकता है, हालांकि उन्होंने कांग्रेस का उल्लेख नहीं किया.

केजरीवाल ने कहा, “नशे ने हमारे युवाओं को बर्बाद कर दिया है. हम सभी पार्टियों से अपील करते हैं कि वे नशे के खिलाफ हमारा साथ दें, अगर किसी पार्टी का कोई नेता नशा करता है या तस्करों का समर्थन करता है तो हमें बताएं हम कार्रवाई करेंगे. पहले पंजाब ड्रग्स के लिए जाना जाता था, ‘उड़ता पंजाब’ जैसी फिल्में बनीं, पंजाब को ड्रग्स की राजधानी कहा जाता था लेकिन अब ऐसा नहीं है. पिछले 3-4 महीनों में पंजाब पुलिस और पंजाब सरकार ने नशे के खिलाफ जंग छेड़ रखी है, जिसकी चर्चा पूरे देश में हो रही है. उन्होंने कहा कि युवाओं को बर्बाद करने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा.”

इस दौरान CM भगवंत मान और दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने आधुनिक सुविधाओं से लैस माता कौशल्या अस्पताल को पंजाब वासियों को समर्पित किया. केजरीवाल ने कहा कि आज पंजाब के लिए महत्वपूर्ण दिन है. आज गांधीजी का जन्मदिन है और आज से ही पंजाब में स्वास्थ्य क्रांति की शुरुआत हो रही है. स्वास्थ्य क्रांति का मतलब है चुनाव लड़ते समय हमने जो गारंटी दी थी, पिछले डेढ़ साल में हमने कई गारंटी पूरी की हैं. हमने गारंटी दी थी कि जनता के पूरे इलाज का खर्च सरकार उठाएगी. छोटी बीमारी हो या बड़ी, इलाज सरकार खुद कराएगी. इस गारंटी को पूरा करने का काम भी आज से शुरू हो गया है.

केजरीवाल ने कहा कि यह काम डेढ़ साल पहले ही शुरू हो चुका है, जिसके तहत पंजाब में 664 मोहल्ला क्लीनिक बनाए जा चुके हैं जिसमें छोटी-मोटी बीमारियों का इलाज किया जा रहा है. पंजाब सरकार के मोहल्ला क्लीनिक में सभी दवाएं मुफ्त दी जा रही हैं, टेस्ट भी मुफ्त हैं. अब पूरे पंजाब में मोहल्ला क्लीनिक बनाने का काम चल रहा है. केजरीवाल ने कहा कि अगर किसी को बड़ी बीमारी हो जाए तो वह कहां जाएगा, उसका इलाज मोहल्ला क्लिनिक में नहीं हो सकता.

ये भी पढ़ें:-

“आप INDIA के लिए समर्पित”: पंजाब में कांग्रेस के साथ विवाद के बीच अरविंद केजरीवाल

PM मोदी की डिग्री: अदालत ने केजरीवाल की पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई पूरी की, आदेश सुरक्षित

दिल्ली सरकार के स्कूल के 32 बच्चों ने NDA में हासिल की सफलता, CM केजरीवाल ने घर बुलाकर की मुलाकात


 

[ad_2]

Source link

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *