News

Delhi Police Received Information About Explosion Near Israeli Embassy – विस्फोट की सूचना मिलने पर इजरायली दूतावास पहुंची दिल्ली पुलिस, नहीं मिला कुछ भी संदिग्ध

विस्फोट की सूचना मिलने पर इजरायली दूतावास पहुंची दिल्ली पुलिस, नहीं मिला कुछ भी संदिग्ध

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस को मंगलवार शाम नई दिल्ली में स्थित इजरायल (Israel) के दूतावास के पास विस्फोट की सूचना मिली.  दिल्ली अग्निशमन सेवा विभाग के अधिकारियों के अनुसार यह कॉल शाम पांच बजकर 47 मिनट पर आई थी और दिल्ली पुलिस के पीसीआर (पुलिस नियंत्रण कक्ष) के जरिए स्थानांतरित हुई थी. उन्होंने बताया कि पुलिस और अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर हालात का जायजा लिया. हालांकि पुलिस को मौके से कुछ भी संदिग्ध वस्तु बरामद नहीं हुआ. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.  

यह भी पढ़ें

समाचार एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, इज़राइल के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि दूतावास के सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं और वे मामले की जांच में स्थानीय अधिकारियों के साथ सहयोग कर रहे हैं. 

2021 में भी हुई थी विस्फोट की घटना

गौरतलब है कि साल 2021 में दिल्ली के लुटियंस जोन्स में औरंगजेब रोड पर स्थित इजरायली दूतावास (Israel Embassy Blast) के बाहर विस्फोट की घटना हुई थी. इस घटना की जांच नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (NIA) से करवायी गयी थी. कम तीव्रता के आईईडी विस्फोट में कोई घायल नहीं हुआ था. हालांकि, पास खड़ी कुछ गाड़ियों की शीशे चकनाचूर हो गए थे. यह घटना भारत और इजरायल के बीच राजनयिक संबंध स्थापित होने के 29वीं वर्षगांठ के दिन हुई थी. इस घटना के बाद से इजरायली दूतावास के बाहर की सुरक्षा मजबूत कर दी गयी थी. 

ये भी पढ़ें-




Source link

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पिछले साल रिलीज़ हुयी कुछ बेहतरीन फिल्मे जिनको जरूर देखना चाहिए | Best Movies 2022 Bollywood इस राज्य में क्यों नहीं रिलीज़ हुयी AVTAR 2 QATAR VS ECUADOR : FIFA WORLD CUP 2022 Fifa world cup 2022 Qatar | Teams, Matches , Schedule This halloween hollywood scare you with thses movies