News

Essential Thing In Handbag During Summer Season – घर से बाहर निकलने से पहले हैंडबैग में जरूर रखें ये 5 चीजें, सन बर्न, लू और डिहाइड्रेशन से जाएंगे बच

[ad_1]

Essential things in hand bag : गर्मी के मौसम में सेहत को लेकर बहुत ज्यादा सजग रहना पड़ता है. क्योंकि इस दौरान गरम हवा, लू और तेज सूर्य की किरणें शरीर को अपनी चपेट में ले लेती हैं जिसके कारण डिहाइड्रेशन, सन बर्न, सन टैनिंग, हीट स्ट्रोक जैसी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में आपको घर से बाहर निकलते वक्त अपने हैंड बैग में 5 चीजों को जरूर रखना चाहिए ताकि आप इन समस्याओं की जद में आने से खुद को बचा सकें.

यह भी पढ़ें

गर्मी में हैंडबैग में क्या रखें

पानी का बॉटल

सबसे जरूरी चीज है गर्मी के मौसम में पानी. आप जब भी बाहर निकलें इसे अपने बैग में जरूर रखें. क्योंकि इस मौसम में पसीना बहुत होता है जिसके कारण शरीर को हाइड्रेट रखना बहुत जरूरी है. अन्यथा डिहाइड्रेशन की चपेट में आ सकते हैं. 

सदाबहार के फूल से कंट्रोल में कर सकते हैं Blood sugar, जानिए कैसे

वेट वाइप्स

इसके अलावा आप वेट वाइप जरूर रखें अपने हैंड बैग में. क्योंकि इस मौसम में धूल मिट्टी के कारण त्वचा बहुत ज्यादा चिपचिपी हो जाती है, ऐसे में आप वाइप्स से त्वचा को साफ कर सकती हैं. इससे आपको फ्रेश महसूस होगा.

गुलाब जल

अपने बैग में आप गुलाब जल को भी कैरी कर सकते हैं. इससे आप अपनी स्किन (Skin hydrate) को हाइड्रेट कर सकते हैं. ऐसा करने से त्वचा का निखार आपके बना रहेगा. इसलिए इस जरूरी चीज को रखना बिल्कुल ना भूलें. 

सन ग्लास

वहीं, सन ग्लॉस भी जरूरी चीजों में शामिल है. इससे आपकी आंखें धूप से सुरक्षित रहेंगी. आंखें धूल मिट्टी से भी बची रहेंगी. इससे आई इंफेक्शन से भी बच जाएंगे आप.

UTI इंफेक्शन से बचने के लिए दही में मिलाकर खाएं हल्दी, फिर देखिए कैसे झट से मिलती है राहत

सनस्क्रीन क्रीम

सूर्य की हानिकारक किरणों से छुटकारा पाने के लिए आप सन ब्लॉक लोशन का इस्तेमाल जरूर करें. इससे आपकी त्वचा रूखी और खुरदरी होने से बच जाएगी.  इसके अलावा आप परफ्यूम रखना ना भूलें. इससे आप पसीने की बदबू को रोक सकते हैं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

किसी का भाई किसी की जान’ के सितारे फिल्म के प्रचार में कर रहे दिन-रात एक

[ad_2]

Source link

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *