News

Israel Resumes Bombing Of Gaza After Ceasefire With Hamsa Expires – इजरायल ने हमास के साथ युद्धविराम की समयसीमा खत्म होने के बाद गाजा पर फिर शुरू की बमबारी


खास बातें

  • इजरायल ने गाजा पट्टी पर फिर शुरू किया हमला
  • हमास के साथ बीते कई दिनों सीजफायर पर था इजरायल
  • हमास ने कल ही छोड़े थे बंधक

नई दिल्ली:

इजरायल और हमास के बीच बीते कुछ दिनों से जारी युद्धविराम की समयसीमा खत्म होने के बाद इजरायल ने गाजा पट्टी पर एक बार फिर अपना हमला शुरू कर दिया है. हमास के साथ युद्धविराम आगे जारी रखने को लेकर कोई समझौता ना होने के बाद ही इजरायल ने ये हमला शुरू किया है. इजरायल डिफेंस फोर्स (IDF) ने इसे लेकर बयान भी जारी किया है. इस बयान में कहा गया है कि हमास ने सीजफायर का उल्लंघन किया और इसके अलावा, इजरायली क्षेत्र की ओर गोलीबारी की, इसके बाद ही हमने अपनी कार्रवाई फिर शुरू की है. 

यह भी पढ़ें

IDF ने जारी किया है बयान

यह घोषणा सेना द्वारा यह कहे जाने के तुरंत बाद की गई कि उसने गाजा से दागे गए एक रॉकेट को रोका है, जो युद्धविराम के पहले दिन कुछ ही मिनटों में मिसाइल दागे जाने के बाद इस क्षेत्र से किया गया पहला हमला था. गाजा के अंदर, एएफपी के एक पत्रकार ने कहा कि इजरायली युद्धक विमानों ने कई हमले किए, और गाजा शहर में गोले दागने की भी सूचना है. 

युद्धविराम के आखिरी चरण में भी छोड़े गए थे बंधक

बता दें कि हमास और इजरायल (Israel Hamas War) के बीच जारी युद्धविराम के दौरान लगातार लोगों की अदला-बदली की गई. युद्धविराम के आखिरी समय में हमास ने छह और इजरायली बंधकों को रिहा कर दिया है. गाजा पट्टी (Gaza Strip) में रिहा किए गए छह इजरायली बंधक गुरुवार देर रात इजरायल लौट आए. इजरायली प्रधानमंत्री के कार्यालय ने बताया कि संघर्ष विराम विस्तार समाप्त होने से कुछ घंटे पहले छह बंधक लौट आए हैं. 

गौरतलब है कि हमास द्वारा रिहा किये गए इन बंधकों में चार वयस्क, एक 17-वर्षीय लड़की और एक 18-वर्षीय पुरुष शामिल है. इनके बारे में मध्यस्थ कतर ने कहा था कि इसमें उरुग्वे, मैक्सिकन और रूसी दोहरे नागरिकता वाले नागरिक शामिल हैं. इन छह लोगों की रिहाई, दो महिलाओं की रिहाई के बाद हुई, जिसमें एक फ्रांसीसी-इजरायली दोहरी नागरिक भी शामिल थी. इर तरह बृहस्‍पतिवार को रिहा हुए कुल बंधकों की संख्‍या आठ हो गई. 




Source link

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पिछले साल रिलीज़ हुयी कुछ बेहतरीन फिल्मे जिनको जरूर देखना चाहिए | Best Movies 2022 Bollywood इस राज्य में क्यों नहीं रिलीज़ हुयी AVTAR 2 QATAR VS ECUADOR : FIFA WORLD CUP 2022 Fifa world cup 2022 Qatar | Teams, Matches , Schedule This halloween hollywood scare you with thses movies