News

Jammu KASHMIR : ARMY COLONEL, MAJOR, POLICE DSP Martyred IN ENCOUNTER In ANANTNAG – Jammu-Kashmir Encounter: अनंतनाग में आतंकियों से मुठभेड़ में कर्नल, मेजर और DSP शहीद

Jammu-Kashmir Encounter: अनंतनाग में आतंकियों से मुठभेड़ में कर्नल, मेजर और DSP शहीद

पिछले 24 घंटे में जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के साथ सुरक्षा बलों की ये दूसरी मुठभेड़ है.

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग (Jammu-Kashmir Encounter) से बड़ी खबर आ रही है. दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों (Terror Attack in Jammu-Kashmir) ने सुरक्षाबलों हमला कर दिया. इस मुठभेड़ में कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष ढोंचक और DSP हुमायूं शहीद हो गए हैं. सेना ने इसकी पुष्टि की है. कोकेरनाग इलाके के घने जंगलों में आतंकवादियों की भारी गोलीबारी के बीच शहीद डीएसपी का शव बरामद कर लिया गया है. 

यह भी पढ़ें

सेना के 15 कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल राजीव घई, जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह समेत कई अधिकारी ऑपरेशन की निगरानी और शहीदों के पार्थिव शरीर को लाने और घायल जवानों के रेस्क्यू के लिए मुठभेड़ की जगह पर पहुंचे हैं.

न्यूज एजेंसी PTI की रिपोर्ट के मुताबिक, सुरक्षाबलों को इलाके में 3-4 आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी. इसके बाद वहां सर्च ऑपरेशन चलाया गया. छापेमारी के दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग की, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई थी.

 

सूत्रों का कहना है कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष सूचना मिलने के बाद सेना और पुलिस ने मंगलवार देर रात एक ज्वॉइंट सर्च ऑपरेशन शुरू किया था. कमांडिंग ऑफिसर और जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी के नेतृत्व में सैनिकों पर गोलीबारी हुई. सूत्रों ने बताया कि इलाके में तुरंत सुरक्षा बल भेजा गया, लेकिन आतंकवादियों की भारी गोलीबारी के कारण घायलों को तुरंत नहीं निकाला जा सका. 

सेना के डॉगी की भी मौत

इस ऑपरेशन में सेना का एक डॉगी भी मारा गया है. सेना के अधिकारी ने बताया कि एनकाउंटर में शहीद हुए आर्मी डॉग का नाम केंट था. उसने मुठभेड़ के दौरान अपने हैंडलर को बचाया और खुद शहीद हो गया. केंट आतंकियों की तलाश करने के लिए जवानों की एक यूनिट का नेतृत्व कर रहा था. इस दौरान उसे गोली लग गई थी.

राजौरी में भी चल रहा ऑपरेशन

पिछले 24 घंटे में जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के साथ सुरक्षा बलों की ये दूसरी मुठभेड़ है. इससे पहले राजौरी जिले में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के दौरान कार्रवाई में सेना के एक जवान शहीद हो गए. जबकि 3 जवान जख्मी हुए थे. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को भी मार गिराया. राजौरी में अभी ऑपरेशन चल रहा है.

ये भी पढ़ें:-

आम नागरिकों की हत्या करने वाले आतंकियों के दो मददगारों को NIA ने किया गिरफ्तार

आतंकी बरसा रहे थे गोलियां, अपने हैंडलर को बचाने के लिए आर्मी डॉग ‘केंट’ ने खुद को कर दिया कुर्बान

PoK में जाकर छुपे जम्मू-कश्मीर के सैकड़ों आतंकियों की संपत्ति होगी कुर्क




Source link

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पिछले साल रिलीज़ हुयी कुछ बेहतरीन फिल्मे जिनको जरूर देखना चाहिए | Best Movies 2022 Bollywood इस राज्य में क्यों नहीं रिलीज़ हुयी AVTAR 2 QATAR VS ECUADOR : FIFA WORLD CUP 2022 Fifa world cup 2022 Qatar | Teams, Matches , Schedule This halloween hollywood scare you with thses movies