News

Long Queue At Thane Station Sparks Debate About Spirit Of Mumbai Watch Viral Video

[ad_1]

मुंबई (Mumbai), जिसे भारत में “सपनों का शहर” (City of Dreams) कहा जाता है, अपनी गतिशील ऊर्जा के लिए प्रसिद्ध है. अपनी भीड़-भाड़ के बावजूद, यह शहर विविध पृष्ठभूमि के लोगों का स्वागत करता है. लेकिन, सार्वजनिक स्थानों पर भीड़भाड़ के कारण कई बार चिंताएँ उत्पन्न होती हैं, जो मुंबई में दैनिक जीवन को काफी कठिन बना सकती हैं. उच्च जनसंख्या घनत्व के कारण अक्सर लोगों को यहां-वहां जाने के लिए संघर्ष करना पड़ता है.

यह भी पढ़ें

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट पर शेयर किए गए एक हालिया वीडियो में इस तरह के परिदृश्य को दर्शाया गया है, जहां लोगों की एक विशाल कतार ठाणे स्टेशन (Thane station) पर धैर्यपूर्वक इंतजार कर रही है. लोगों की कठिनाइयों को उजागर करने वाले इस वीडियो ने सोशल मीडिया यूजर्स के बीच नाराजगी पैदा कर दी है, जो मानना है कि इन दैनिक संघर्षों को “मुंबई की भावना” के रूप में लेबल करना गलत है.

देखें Video:

DAY 1: Thane station (Sprite of Mumbai is contagious)

byu/HideousHatter inthane

इस वायरल वीडियो पर लोग अपने ढेरों रिएक्शन दे रहे हैं, इसे दुर्भाग्यपूर्ण और परेशान करने वाला माना कि लोगों को मुंबई जैसे महानगरीय शहर में आवश्यक आवागमन सेवाओं के लिए लंबी कतारों में खड़े होकर इंतजार करना पड़ता है, जहां ऐसी सुविधाएं आदर्श रूप से आसानी से उपलब्ध होनी चाहिए.

एक यूजर ने लिखा, “मुझे उन दर्शकों में से एक माना जाता था जो शेयरिंग ऑटो की प्रतीक्षा कर रहे थे, लेकिन इस विशाल लाइन को देखकर, रिक्शा लेने में आसानी से एक और घंटा लग जाएगा. इससे बचने के लिए, मैं मूल रूप से ठाणे स्टेशन से वर्तक नगर तक पैदल चला, क्योंकि यह बहुत था निराशाजनक.” 

दूसरे यूजर ने जो लिखा वो सबसे अलग था, “लेकिन सभ्य नागरिकों की तरह लाइन में खड़ा होना निश्चित रूप से एक भावना है. मुझे नहीं लगता कि किसी अन्य भारतीय शहर में ऐसा है. अक्षमता एक और विषय है.” हालाँकि, इस वीडियो ने एक बहस शुरू कर दी है, जिसमें बाइक टैक्सियों से लेकर ऑटोरिक्शा माफिया के प्रभाव तक सभी प्रासंगिक विषयों को शामिल किया गया है जो इतनी लंबी कतारों में योगदान दे सकते हैं.

 

[ad_2]

Source link

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *