News

Mustard Oil, Best Hair Mask For Black, Curry Leaves And Sarson Tel Benefits For Hair – सरसों के तेल में इन 4 चीजों को मिलाकर करें हेड मसाज, बाल होंगे जड़ से मजबूत, काले, लंबे और घने 

Head massage : बालों को हेल्दी रखने के लिए और प्रदूषण (air pollution) से बचाने के लिए हेड मसाज (head massage) बहुत जरूरी है. लेकिन ऑयलिंग करने के लिए तरीका कौन सा सही है ये जानना बहुत जरूरी है. आज हम इस आर्टिकल में आपको बताएंगे की सरसों के तेल में कौन सी 3 चीजों को मिलाकर लगाने से बाल काले घने और लंबे होते हैं. ये सारी चीजें आसानी से घर के किचन में आपको मिल जाएंगी, आइए बिना देर किए जानते हैं. 100 साल तक है जीना तो रूटीन में फॉलो करें ये डाइट, उम्र का असर चेहरे पर दिखेगा कम और शरीर रहेगी एक्टिव

सरसों के तेल में क्या मिलाकर लगाएं

यह भी पढ़ें

1- अगर आप बाल धोने के एक घंटे पहले सरसों के तेल को गुनगुना करके बालों में लगा लेती हैं तो आपके बाल काले घने और लंबे होंगे. इससे सर्दियों में बाल रूखे नहीं रहेंगे. 

2- सरसों के तेल में करी पत्ता मिलाकर भी आप बालों में लगा सकती हैं. यह आपके बाल के लिए बेस्ट हेयर मास्क है. इससे बाल की ग्रोथ में सुधार होगा और ग्रे हेयर भी कम होंगे.

3- आप सरसों के तेल में अंडा और नींबू मिलाकर भी अपने बालों में लगा सकती हैं इससे भी हेयर हेल्थ अच्छी होगी. आपको इसको आधे घंटे लगाकर रखना है इसके बाद बाल धो लेना है. मेथी को सरसों के तेल में मिलाकर बालों में लगाना है इससे भी बाल की सेहत अच्छी रहेगी.

4- सरसों के तेल में मौजूद ओमेगा-3 फैटी एसिड के साथ-साथ ओमेगा-6 फैटी एसिड, पॉलीअनसेचुरेटेड फैट, विटामिन ई और मिनरल्स, जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.


Source link

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पिछले साल रिलीज़ हुयी कुछ बेहतरीन फिल्मे जिनको जरूर देखना चाहिए | Best Movies 2022 Bollywood इस राज्य में क्यों नहीं रिलीज़ हुयी AVTAR 2 QATAR VS ECUADOR : FIFA WORLD CUP 2022 Fifa world cup 2022 Qatar | Teams, Matches , Schedule This halloween hollywood scare you with thses movies