News

National Highway Authority Of India Will Conduct Safety Audit Of All 29 Tunnels Being Built In The Country – नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया देश में बन रहीं सभी 29 सुरंगों का सुरक्षा ऑडिट करेगा

खास बातें

  • सुरंग निर्माण के लिए विशेषज्ञ सेवाएं मुहैया कराएगा KRCL
  • विशेषज्ञों की टीम सभी 29 सुरंग निर्माण प्रोजेक्टों का निरीक्षण करेगी
  • देश में 29 निर्माणाधीन सुरंगों की लम्बाई लगभग 79 किलोमीटर

नई दिल्ली :

निर्माण के दौरान सुरक्षा और गुणवत्ता के उच्चतम मानकों का पालन सुनिश्चित करने के लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण या नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने देश भर में सभी 29 निर्माणाधीन सुरंगों का सुरक्षा ऑडिट करने का फैसला किया है. सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की तरफ से जारी एक प्रेस नोट में इस फैसले का खुलासा किया गया है.

यह भी पढ़ें

साथ ही, देश में सुरंग निर्माण की प्रक्रिया को और मजबूत और कारगर बनाने के लिए NHAI ने कोंकण रेलवे कॉर्पोरेशन लिमिटेड (KRCL) के साथ एक मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग (MoU) भी साइन किया है. इस समझौते के तहत केआरसीएल NHAI की परियोजनाओं के लिए सुरंग निर्माण और ढलान स्थिरीकरण (Slope Stabilization) से संबंधित डिजाइन, ड्राइंग और सुरक्षा पहलुओं की समीक्षा से जुड़ी विशेषज्ञ सेवाएं मुहैया कराएगा. KRCL सुरंगों का सुरक्षा ऑडिट भी करेगा और ज़रूरी Remedial Measures भी सुझाएगा.

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के मुताबिक NHAI के अधिकारी दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) के विशेषज्ञों की एक टीम के साथ-साथ अन्य सुरंग विशेषज्ञों के साथ सभी 29 निर्माणाधीन सुरंग परियोजनाओं का निरीक्षण करेंगे और सात दिनों के भीतर सरकार को एक रिपोर्ट सौंपेंगे.

देश में 29 निर्माणाधीन सुरंगों की लम्बाई लगभग 79 किलोमीटर है. इनमें 12 निर्माणाधीन  सुरंगें हिमाचल प्रदेश में, छह जम्मू और कश्मीर में,  महाराष्ट्र, ओडिशा, राजस्थान में दो-दो और मध्य प्रदेश, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड और दिल्ली में एक-एक सुरंग हैं.


Source link

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पिछले साल रिलीज़ हुयी कुछ बेहतरीन फिल्मे जिनको जरूर देखना चाहिए | Best Movies 2022 Bollywood इस राज्य में क्यों नहीं रिलीज़ हुयी AVTAR 2 QATAR VS ECUADOR : FIFA WORLD CUP 2022 Fifa world cup 2022 Qatar | Teams, Matches , Schedule This halloween hollywood scare you with thses movies