SportsTennis

Novak Djokovic Equals Steffi Graf’s Record For Weeks Spent As World No. 1

[ad_1]

नोवाक जोकोविच की फाइल फोटो© एएफपी

टेनिस के दिग्गज नोवाक जोकोविच 377 के नंबर एक पर बिताए गए अधिकांश हफ्तों के स्टेफी ग्राफ के सर्वकालिक रिकॉर्ड की बराबरी करने के बाद एक और मील का पत्थर से एक सप्ताह दूर हैं। ग्राफ ने महिलाओं की विश्व नंबर एक के रूप में कितने सप्ताह बिताए। जनवरी के अंत में ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपनी जीत के बाद जोकोविच सातवीं बार नंबर एक स्थान पर लौटे, जो 22वें ग्रैंड स्लैम एकल खिताब की बराबरी का रिकॉर्ड था।

दो पूर्व विश्व नंबर खिलाड़ियों ने सप्ताहांत में सफलता का आनंद लिया – डेनियल मेदवेदेव ने रॉटरडैम खिताब का दावा किया और कार्लोस अलकराज ने अर्जेंटीना में सर्किट में विजयी वापसी की।

मेदवेदेव की तीन सेट जीत – उनका करियर का 16वां खिताब – इतालवी जननिक सिनर पर उन्हें शीर्ष 10 में वापसी करते हुए देखता है – वह तीन पायदान ऊपर आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। फाइनल में हारने वाली टीम की सांत्वना रैंकिंग में दो स्थान की छलांग से 12वें स्थान पर पहुंच गई है।

रविवार को अर्जेंटीना ओपन में उतरने के लगभग चार महीने बाद दौरे पर अलकराज की सफल वापसी ने उन्हें रैंकिंग में अपना दूसरा स्थान मजबूत करते हुए देखा।

ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास – जिन्हें जोकोविच ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में हराया था – शीर्ष तीन से बाहर हो गए। जर्मनी के पूर्व विश्व नंबर दो अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने पिछले साल के फ्रेंच ओपन के दौरान टखने के स्नायुबंधन को फाड़ने के बाद अपनी वापसी के बाद से अपनी रैंकिंग में गिरावट को रोक दिया, जिससे उन्हें शेष वर्ष के लिए कार्रवाई से बाहर रखा गया।

25 वर्षीय, जिसने दूसरे दौर में ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर होने के बाद भी खुलासा किया कि उसे तीन साल की उम्र से टाइप 1 मधुमेह था, रॉटरडैम में दूसरे दौर में पहुंचने के बाद एक स्थान ऊपर उठकर 16वें स्थान पर पहुंच गया।

रैंकिंग

1. नोवाक जोकोविच (SRB) 7070 अंक

2. कार्लोस अल्कराज (ईएसपी) 6480

3. स्टेफानोस सितसिपास (जीआरई) 5940

4. कैस्पर रूड (NOR) 5515

5. एंड्री रुबलेव 3860

दिन का विशेष रुप से प्रदर्शित वीडियो

नोएडा अकादमी जो बास्केटबॉल के माध्यम से जीवन बदल रही है

इस लेख में वर्णित विषय

[ad_2]

Source link

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *