News

On Seat Sharing Between BJP-JD (S) For The Elections, Kumaraswamy Said There Will Be Good News After Sankranti – संक्रांति के बाद खुशखबरी मिलेगी : चुनाव के लिए भाजपा-जद(एस) में सीट बंटवारे पर कुमारस्वामी


कुमारस्वामी ने जद(एस) के संरक्षक एच डी देवेगौड़ा के साथ हाल में नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की थी. कुमारस्वामी ने भाजपा के साथ सीट बंटवारे पर एक सवाल के जवाब में कहा, ‘‘संक्रांति (14 जनवरी) के बाद मैं आपको खुशखबरी दूंगा. कोई मुद्दा नहीं है.”

यहां पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा, “निर्वाचन क्षेत्रों की संख्या से अधिक, हमारी मंशा यह है कि राजग के घटक भाजपा और जद (एस) राज्य की सभी 28 लोकसभा सीटें जीतें.”

उन्होंने कहा, ‘‘सटीक सर्वेक्षण रिपोर्ट के आधार पर चीजें तय की जाएंगी…सर्वेक्षण रिपोर्ट के आधार पर दिल्ली में चीजों पर चर्चा की जाएगी और निर्णय लिया जाएगा.”

राष्ट्रीय राजधानी में कुमारस्वामी की गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के साथ बैठक के बाद सितंबर में जद(एस) भाजपा के नेतृत्व वाले राजग में शामिल हो गया. यह पूछे जाने पर कि क्या उन पर तुमकुरु से लोकसभा चुनाव लड़ने का दबाव है, कुमारस्वामी ने कहा कि मीडिया के मित्रों सहित कई लोग उन्हें कुछ सुझाव दे रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘‘उचित समय पर, मैं तय करूंगा कि उन सुझावों को कैसे लेना है.”

राष्ट्रीय राजनीति में जाने के सवाल पर कुमारस्वामी ने कहा, ‘‘ऐसा कुछ नहीं है, मुझे राज्य में बहुत काम करना है, क्योंकि राज्य में लोगों को कई मुद्दों का सामना करना पड़ रहा है…”

कुमारस्वामी ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ का प्रधानमंत्री पद का चेहरा बनाने के प्रस्ताव का समर्थन नहीं करने के लिए मुख्यमंत्री सिद्धरमैया पर भी निशाना साधा. कुमारस्वामी ने कहा, ‘‘वह (खरगे) प्रधानमंत्री बनेंगे या नहीं, यह अलग बात है. कम से कम कुछ अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने उनके नाम का प्रस्ताव रखा, लेकिन आपने (सिद्धरमैया) कहा कि राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना चाहिए…क्या दलित समुदाय को अब भी ऐसे नेता (सिद्धरमैया) पर विश्वास है, मैं फैसला उन पर छोड़ता हूं.”

सिद्धरमैया ने गुरुवार को कहा कि राहुल गांधी को देश का प्रधानमंत्री होना चाहिए. उनका बयान ऐसे वक्त आया है जब ‘इंडिया’ गठबंधन में शामिल दलों के कुछ नेताओं ने 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए मल्लिकार्जुन खरगे को गठबंधन का प्रधानमंत्री पद का चेहरा बनाने की वकालत की है.

कुमारस्वामी ने कहा कि कोई कन्नड़वासी प्रधानमंत्री बनता है तो उन्हें खुशी होगी. उन्होंने कहा, ‘‘…लेकिन, हर कोई जानता है कि कांग्रेस और उसके गठबंधन सहयोगियों की स्थिति क्या है.”

ये भी पढ़ें- 40 साल बाद ट्रेन का सफर, हावड़ा से वाराणसी की यात्रा कर केंद्रीय मंत्री ने साझा किया अनुभव

ये भी पढ़ें- भगवान राम की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा और अमृतकाल की शुरुआत सिर्फ एक संयोग नहीं : अमित शाह

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Source link

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पिछले साल रिलीज़ हुयी कुछ बेहतरीन फिल्मे जिनको जरूर देखना चाहिए | Best Movies 2022 Bollywood इस राज्य में क्यों नहीं रिलीज़ हुयी AVTAR 2 QATAR VS ECUADOR : FIFA WORLD CUP 2022 Fifa world cup 2022 Qatar | Teams, Matches , Schedule This halloween hollywood scare you with thses movies