News

President Draupadi Murmu Will Visit Meghalaya And Assam From 15 To 17 January – राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 15 से 17 जनवरी तक मेघालय और असम का दौरा करेंगी

नई दिल्ली:

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 15 से 17 जनवरी तक मेघालय और असम का दौरा करेंगी. वर्ष 2022 में राष्ट्रपति बनने के बाद मुर्मू का मेघालय का यह पहला दौरा होगा. 15 जनवरी को राष्ट्रपति तुरा के पीए संगमा स्टेडियम में मेघालय खेलों का उद्घाटन करेंगी, जिसमें करीब 3000 एथलीट हिस्सा लेंगे.

यह भी पढ़ें

अधिकारियों के अनुसार, राष्ट्रपति के 15 और 16 जनवरी के इस दौरे के लिए व्यापक प्रबंध किए जा रहे हैं. जिन सड़कों से वह गुजरेंगी, उनकी मरम्मत की जा रही है तथा वहां सजावट भी की जा रही है. उन्होंने कहा कि मुर्मू के दौरे के दौरान तूरा और शिलांग में कड़े सुरक्षा इंतजाम किए जाएंगे. पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, “हम यह सुनिश्चित करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं कि उनकी यह स्मरणीय यात्रा हो.”

16 जनवरी को, राष्ट्रपति तुरा के बाल्जेक हवाई अड्डे पर स्वयं सहायता समूहों के सदस्यों को संबोधित करेंगी और  नए एकीकृत प्रशासन परिसर, तुरा की आधारशिला रखेंगी. उसी दिन, वह मावफलांग में एक सभा को संबोधित करेंगी और उन्नत रोंगजेंग मांगसांग एडोकग्रे रोड और मैरांग रानीगोडाउन अजरा रोड का वर्चुअल उद्घाटन करेंगी और साथ ही शिलांग पीक रोपवे और कोंगथोंग, मावलिंगोट और कुडेनग्रिम गांवों में पर्यटक आवासों की आधारशिला रखेंगी.

शाम को राष्ट्रपति राजभवन शिलांग में मेघालय सरकार द्वारा उनके सम्मान में आयोजित नागरिक अभिनंदन समारोह में शामिल होंगी. 17 जनवरी को, राष्ट्रपति असम के तारालांगसो, दीफू में कार्बी युवा महोत्सव के स्वर्ण जयंती समारोह में भाग लेंगी.

पूर्वी खासी पर्वतीय जिले के पुलिस अधीक्षक एस नोंगटिंगर ने कहा कि राष्ट्रपति के पहुंचने से पहले हेलीपैड से राज्य की राजधानी शिलांग तक के रास्ते पर आधे घंटे के लिए यातायात रोक दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि शिलांग के विभिन्न हिस्सों में यातायात प्रतिबंध रहेंगे. राष्ट्रपति मुर्मू के दौरे के मद्देनजर मेघालय पुलिस ने लोगों से ‘मव्फ्लंग सेक्रेड ग्रोव’ नामक वनक्षेत्र की यात्रा से बचने की सलाह दी है.

ये भी पढ़ें- केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने अयोध्या में चंपत राय को बिहार के नदियों और मदिरों से एकत्रित मिट्टी सौंपी

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2024: BJP का मुकाबला करने के लिए अपनी ‘पीडीए’ रणनीति तेज कर रही सपा


Source link

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पिछले साल रिलीज़ हुयी कुछ बेहतरीन फिल्मे जिनको जरूर देखना चाहिए | Best Movies 2022 Bollywood इस राज्य में क्यों नहीं रिलीज़ हुयी AVTAR 2 QATAR VS ECUADOR : FIFA WORLD CUP 2022 Fifa world cup 2022 Qatar | Teams, Matches , Schedule This halloween hollywood scare you with thses movies