News

Sherni Ka Video Lioness Jumped Between Hyenas To Save Her Cub Then What Happened Next Watch Shocking Video

एक वीडियो ऑनलाइन सामने आया जिसमें दक्षिण अफ्रीका के सेरोनडेला सफारी लॉज में एक शेरनी (Lioness), उसके शावक और लकड़बग्घे के भूखे झुंड के बीच दिल दहला देने वाली मुठभेड़ दिखाई गई. बेनजी सोल्म्स, एक गाइड, जिसने इस घटना को देखा और इसे Latest Sightings के साथ शेयर किया. उन्होंने कहा कि यह सब दो तेंदुओं से शुरू हुआ जो एक इम्पाला शव को खा रहे थे जिसे उन्होंने अभी मारा था. हालाँकि, जब एक शेरनी और उसके बच्चे आ गए तो दुर्भाग्य से दोनों को अपना भोजन छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा.

यह भी पढ़ें

बेनजी ने अपनी सफारी जीप से घटना का एक वीडियो रिकॉर्ड किया और इसे Latest Sightings के साथ शेयर किया, जिन्होंने वीडियो को अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया. जैसा कि वीडियो में देखा जा सकता है, शेर के बच्चे और उनकी मां तेंदुए के चंगुल से इम्पाला को छीनने के बाद कुशलता से एक पेड़ पर चढ़ गए. इस बीच, लकड़बग्घों का एक भूखा समूह आसानी से भोजन की उम्मीद में घटनास्थल पर आ गया. शेरों का पीछा करने में असमर्थ, लकड़बग्घे पेड़ के नीचे लार टपकाने खड़े रहे.

जबकि शेरनी लकड़बग्घे की उपस्थिति से अप्रभावित रही, उसके शावक भी इस बात को समझ नहीं पाए. जैसे ही भूखे लकड़बग्घे इलाके के चारों ओर तितर-बितर हो गए, एक बहादुर शेर के बच्चे ने भागने का फायदा उठाया. पेड़ से नीचे छलांग लगाते हुए, शावक ने सोचा कि वो जमीन पर शिकारियों को मात दे देगा. लेकिन, शावक को निराशा हुई, लकड़बग्घों ने हमला करने की कोशिश में तेजी से उसे घेर लिया.

देखें Video:

बेनजी ने कहा, “शावक डर हुआ था” क्योंकि उसे जीवन के लिए ख़तरा महसूस हुआ. यह नजारा देख रही शेरनी अपने बच्चे को बचाने के लिए कूद पड़ी. उसने इम्पाला के शव को अपने कमजोर शावक और लकड़बग्घों के बीच गिरा दिया. फिर वह पेड़ से नीचे कूद गई और लकड़बग्घों के ठीक सामने आ गिरी. शेरनी डटकर खड़ी रही.

“यह काम कर गया, और लकड़बग्घों ने तुरंत अपना ध्यान असहाय शावक से हटाकर अपने सामने मांस की ओर कर दिया. उनमें से प्रत्येक ने शव को पकड़ लिया और क्रोधित शेरनी अपने बच्चे के साथ दूर झाड़ी में भाग गए. शावक सुरक्षित था, और यह सब उसकी बहादुर मां की वजह से हुआ.”

वीडियो को हजारों बार देखा गया जबकि पशु प्रेमियों ने इस “अविश्वसनीय” वीडियो को एक शीर्षक देने की कोशिश की और पोस्ट के कमेंट सेक्शन में अपनी राय व्यक्त की. इंटरनेट के कई वर्गों ने भी लकड़बग्घों के कबीले के खिलाफ “प्रभावशाली” लड़ाई लड़ने के लिए शेरनी की सराहना की. एक यूजर ने लिखा, “मां अपने शावक को बचाने के लिए मांस का भुगतान करती है.” एक अन्य यूजर ने सुझाव दिया, “शावक की खातिर मां का बलिदान देना उचित था.”


Source link

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पिछले साल रिलीज़ हुयी कुछ बेहतरीन फिल्मे जिनको जरूर देखना चाहिए | Best Movies 2022 Bollywood इस राज्य में क्यों नहीं रिलीज़ हुयी AVTAR 2 QATAR VS ECUADOR : FIFA WORLD CUP 2022 Fifa world cup 2022 Qatar | Teams, Matches , Schedule This halloween hollywood scare you with thses movies