News

Uttarakhand Tunnel Rescue : There Will Be Success In Evacuating The Trapped Laborers, Rescue Work Is In The Final Stage – Uttarakhand Tunnel Rescue LIVE UPDATE : टनल में ड्रिलिंग के दौरान मिला सरिया, रोकी गई खुदाई

Uttarakhand Tunnel Rescue LIVE UPDATE : टनल में ड्रिलिंग के दौरान मिला सरिया, रोकी गई खुदाई

Uttarakhand Tunnel Rescue LIVE UPDATE : किसी भी समय टनल से बाहर निकाले जा सकते हैं मजदूर

उत्तराखंड के उत्तरकाशी की निर्माणाधीन सिल्क्यारा टनल में 11 दिन से फंसे 41 मजदूरों को अब किसी भी वक्त सुरंग के बाहर निकाला जा सकता है. हालांकि अब खबर आ रही है कि टनल में चल रही ड्रिलिंग के दौरान बीच में सरिया आ गया है. इस वजह से खुदाई को फिलहाल रोक दिया गया है. खुदाई रोके जाने की वजह से अब रेस्क्यू ऑपरेशन में कुछ घंटों की देरी होने की संभावना जताई जा रही है. 

अभी तक मिल रही जानकारी के अनुसार रेस्क्यू टीम ने अमेरिकी ऑगर मशीन के जरिए टनल के एंट्री पॉइंट से 67 फीसदी से ज्यादा हिस्से तक ड्रिलिंग पूरी कर ली है. ऐसे में एक बार पाइप जैसे ही टनल के दूसरी तरफ निकलेगा, उसके बाद ही इन मजदूरों को बाहर निकाल लिया जाएगा. 

Uttarakhand Tunnel Rescue LIVE UPDATE : 

उत्तरकाशी : 45 मीटर खुदाई के बाद लोहे के सरिया आया, रोकी गई खुदाई
उत्तरकाशी में टनल के अंदर चल रहे खुदाई के दौरान सरिया आने के बाद फिलहाल कुछ देर के लिए खुदाई को रोक दिया गया है. जब खुदाई को रोका गया उस समय तक टनल के अंदर मौजूद मलबे में 45 मीटर तक की खुदाई हो चुकी थी. मिल रही सूचना के अनुसार मजदूरों को निकालने के लिए अभी भी 12 मीटर की खुदाई बची है. 

टनल में फंसे मजदूरों के और करीब पहुंचा बचाव दल
मिल रही जानकारी के अनुसार बचाव दल टनल में फंसे मजदूरों के और करीब पहुंच गया है. टनल में ड्रिलिंग पूरा होने के बाद बचाव दल उन मजदूरों को पहले बाहर निकालेंगे जिनकी तबीयत खराब है या जो बुजुर्ग हैं. 

उत्तरकाशी में अलग से तैयार किया गया 41 बेड का अस्पताल
उत्तरकाशी के टनल से मजदूरों को निकालने जाने के बाद उन्हें तुरंत एक अस्पताल में लेकर जाया जाएगा. इसके लिए घटनास्थल से कुछ दूरी पर ही 41 बेड का एक अस्पताल तैयार कराया गया है. 

उत्तरकाशी में टनल के अंदर विदेश से लाई गई मशीनों की मदद से हो रहा है ड्रिलिंग का काम
उत्तरकाशी के टनल से फंसे मजदूरों को बाहर निकालने के लिए युद्ध  स्तर पर ड्रिलिंग का काम चल रहा है. इस काम में अब विदेशों से लाए गए ड्रिलिंग मशीनों का भी इस्तेमाल किया जा रहा है. 

उत्तरकाशी के डीएम अभिषेक रुहेला घटनास्थल पर पहुंचे
उत्तरकाशी के टनल में फंसे मजदूरों को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन अब आखिरी चरण में है. चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन का जायजा लेने के लिए उत्तरकाशी के डीएम अभिषेस रुहेला घटनास्थल पर पहुंचे. 

उत्तरकाशी के टनल में फंसे मजदूरों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन आखिरी चरण में
उत्तरकाशी के टनल में बीते 11 दिनों से फंसे मजदूरों को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन अब आखिरी चरण में है. सूत्रों के अनुसार अब किसी भी वक्त सुरंग के अंदर से फंसे मजदूरों को बाहर निकाला जा सकता है. 




Source link

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पिछले साल रिलीज़ हुयी कुछ बेहतरीन फिल्मे जिनको जरूर देखना चाहिए | Best Movies 2022 Bollywood इस राज्य में क्यों नहीं रिलीज़ हुयी AVTAR 2 QATAR VS ECUADOR : FIFA WORLD CUP 2022 Fifa world cup 2022 Qatar | Teams, Matches , Schedule This halloween hollywood scare you with thses movies