News

Video: Young Man Were Trying To Scare The Wild Elephant With Slippers, Many Users Got Angry On X – Video : जंगली हाथी को चप्पलों से डराने की कोशिश कर रहे थे युवक, X पर कई यूजर्स हुए नाराज 

एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर मानव-पशु संघर्ष के एक वीडियो ने एक बार फिर कई लोगों को नाराज कर दिया है. भारतीय वन सेवा (आईएफएस) अधिकारी परवीन कासवान द्वारा साझा की गई क्लिप में युवकों के एक समूह को चप्पल का उपयोग करके एक हाथी को डराने की कोशिश करते हुए दिखाया गया है. यह घटना असम में हुई और इसने एक बार फिर मानव-वन्यजीव संपर्क को लेकर चिंता बढ़ा दी है.

यह भी पढ़ें

वीडियो में एक हाथी को ऊंचे स्थान पर खड़ा दिखाया गया है और नीचे खड़ा एक युवक चप्पल का उपयोग करके जानवर को दूर भगाने की कोशिश कर रहा है. कुछ क्षण बाद, फ्रेम में और भी युवक ऐसा ही करने की कोशिश करते हुए दिखाई देते हैं. हालांकि, जैसे-जैसे वीडियो आगे बढ़ता है, हाथी समूह की ओर बढ़ता हुआ दिखाई देता है. वीडियो जानवर के पीछे हटने के साथ समाप्त होता है. कासवान ने वीडियो के साथ पोस्ट किया, “यहां असली जानवर की पहचान करें. फिर ऐसे लोग आरोप लगाते हैं और हम उन्हें हत्यारा कहते हैं. ऐसा कभी न करें, यह जीवन के लिए खतरा है. वीडियो असम का है.”

कासवान ने गुरुवार को क्लिप साझा की और तब से इसे 91,000 से अधिक बार देखा जा चुका है और 1,300 से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं. इस घटना ने ऑनलाइन बहस छेड़ दी है. कई लोगों ने इसमें शामिल लोगों के दुस्साहस पर आश्चर्य व्यक्त किया, दूसरों ने जंगली हाथी को उकसाने में शामिल जोखिमों की ओर इशारा किया.

एक यूजर ने लिखा, “अपनी जान को अत्यधिक खतरे में डाल रहे हैं.” दूसरे ने कहा, “उन पर मामला दर्ज करो…उन्हें सलाखों के पीछे डालो.” एक तीसरे एक्स यूजर ने आश्चर्य जताते हुए कहा, “वे उसे क्यों चिढ़ा रहे हैं.” चौथे ने व्यक्त किया, “देश भर में वन विभाग इस संबंध में जनता को शिक्षित करने के लिए किस तरह की पहल कर रहा है.”

इस बीच, इसी तरह की एक अन्य घटना में, चार लोग इस साल की शुरुआत में जंगली हाथियों के झुंड के करीब जाने का प्रयास करने के बाद एक खतरनाक परिदृश्य से बाल-बाल बच गए. भारतीय वन सेवा अधिकारी सुशांत नंदा द्वारा साझा किए गए वीडियो में, पर्यटकों के एक समूह को जंगल के अंदर हाथियों के झुंड के पास आते देखा गया. उन्हें अपने मुंह से अजीबोगरीब आवाजें निकालते हुए सुना गया. हालांकि, जैसे ही शोर ने हाथियों को चौंकाया, वे उनकी ओर दौड़ पड़े।

नंदा ने कड़ी चेतावनी के साथ वीडियो पोस्ट किया. उन्होंने लिखा, “भीड़ का व्यवहार हास्यास्पद है. छोटे बछड़े के साथ हाथियों का झुंड अत्यधिक आक्रामक हो सकता है. अपना जीवन दांव पर न लगाएं. उन्हें सुरक्षित मार्ग की अनुमति दें. पहला अधिकार उनका है.”




Source link

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पिछले साल रिलीज़ हुयी कुछ बेहतरीन फिल्मे जिनको जरूर देखना चाहिए | Best Movies 2022 Bollywood इस राज्य में क्यों नहीं रिलीज़ हुयी AVTAR 2 QATAR VS ECUADOR : FIFA WORLD CUP 2022 Fifa world cup 2022 Qatar | Teams, Matches , Schedule This halloween hollywood scare you with thses movies