News

Woman Returning From Maldives To Indore Infected With JN.1 Subform Of Corona Virus – मालदीव से इंदौर लौटी महिला कोरोना वायरस के जेएन.1 उपस्वरूप से संक्रमित

COVID JN.1 Updates: इंदौर में कोरोना वायरस के जेएन.1 उप स्वरूप ने दस्तक दे दी है. मालदीव से इंदौर लौटी 33 वर्षीय महिला इस उपस्वरूप से संक्रमित हुई थी, हालांकि इलाज के बाद वह स्वस्थ हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. समेकित रोग निगरानी कार्यक्रम (आईडीएसपी) की जिला इकाई के नोडल अधिकारी डॉ. अमित मालाकार ने बताया कि भोपाल के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) से पूर्ण जीनोम अनुक्रमण की जांच रिपोर्ट में पुष्टि हुई कि महिला कोरोना वायरस के जेएन.1 उपस्वरूप से संक्रमित थी.

यह भी पढ़ें

उन्होंने बताया कि महिला में 13 दिसंबर को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी और उसके बाद वह घर पर ही पृथक-वास में थी. वह पिछले महीने ही स्वस्थ हो गई थी.

आईडीएसपी अधिकारी ने बताया कि महिला वायरस के किस स्वरूप से संक्रमित है, यह पता लाने के लिए नमूने भोपाल के एम्स भेजे गए थे.

मालाकार ने बताया कि इंदौर जिले में फिलहाल कोविड-19 के नौ मरीजों का इलाज किया जा रहा है जिनमें से सात लोग घर में पृथक-वास में हैं, जबकि दो अन्य व्यक्ति अस्पताल में भर्ती हैं.

इसे भी पढ़ें- कोरोना अभी गया नहीं ! वायरस ने दुनियाभर में बढ़ाई टेंशन, दिसंबर में हुईं 10 हजार मौतें- WHO


 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Source link

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पिछले साल रिलीज़ हुयी कुछ बेहतरीन फिल्मे जिनको जरूर देखना चाहिए | Best Movies 2022 Bollywood इस राज्य में क्यों नहीं रिलीज़ हुयी AVTAR 2 QATAR VS ECUADOR : FIFA WORLD CUP 2022 Fifa world cup 2022 Qatar | Teams, Matches , Schedule This halloween hollywood scare you with thses movies