News

Adani Group Company Adani Ports Appoints MKSA & Associates As New Auditor After Deloitte Resignation

नई दिल्ली:

BQ PRIME की रिपोर्ट के अनुसार, अदाणी ग्रुप (Adani Group) की कंपनी अदाणी पोर्ट्स  एंड स्पेशल इकनॉमिक जोन लिमिटेड (APSEZ) ने अकाउंटिंग फर्म एमकेएसए एंड एसोसिएट्स (MKSA & Associates)  को नया ऑडिटर नियुक्त किया है. अदाणी ग्रुप ने शनिवार को कहा कि डेलॉयट (Deloitte) ने अदाणी पोर्ट के ऑडिटर से इस्तीफा दे दिया है. जिसके बाद ग्रुप ने डेलॉयट के स्थान पर नए ऑडिटर को रखने की घोषणा की. एमकेएसए एंड एसोसिएट्स बीडीओ इंटरनेशनल (BDO International) की एक इंडिपेंडेंट मेंबर फर्म है.

यह भी पढ़ें

ऑडिटर के तौर पर डेलॉयट ने दिया इस्तीफा

डेलॉइट ने अपने रेजिग्नेशन लेटर में लिखा, “जैसा कि चर्चा हुई, हम कंपनी के ऑडिटर के रूप में तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे रहे हैं, क्योंकि हम बड़ी संख्या में अन्य अदाणी समूह की कंपनियों के ऑडिटर नहीं हैं.”

“इस्तीफे के लिए डेलॉइट के कारण ठोस या पर्याप्त नहीं”

अदाणी पोर्ट्स (Adani Ports) बोर्ड की ऑडिट कमेटी के अनुसार, रेजिग्नेशन लेटर में दी गई कारणों के अलावा इस्तीफे का कोई अन्य कारण नहीं है. APSEZ में ऑडिट कमेटी के चेयरमैन गोपाल कृष्ण पिल्लई (Gopal Krishna Pillai) ने एक बयान में कहा, APSEZ और डेलॉइट के बीच क्लाइंट-ऑडिटर कॉन्ट्रैक्चुअल रिलेशनशिप को बेहतर तरीके से  खत्म करें.

उन्होंने कहा कि ऑडिट समिति के अनुसार, ऑडिटर के रूप में इस्तीफे के लिए डेलॉइट द्वारा दिए गए कारण ठोस या पर्याप्त नहीं थे.

डेलॉयट 2017 से अदाणी पोर्ट्स की ऑडिटर

आपको बता दें कि डेलॉयट 2017 से अदाणी पोर्ट्स की ऑडिटर थी. इसे जुलाई 2022 में पांच और साल का कार्यकाल दिया गया था. APSEZ प्रबंधन और इसकी ऑडिट कमेटी के साथ डेलॉइट की हालिया बैठक में ऑडिटर डेलॉइट ने अन्य लिस्टेड अदाणी पोर्टफोलियो कंपनियों के ऑडिटर के रूप में व्यापक ऑडिट भूमिका कटौती का संकेत दिया.

(Disclaimer: New Delhi Television is a subsidiary of AMG Media Networks Limited, an Adani Group Company.)

Featured Video Of The Day

कांग्रेस से मुझे कुछ नहीं मिला, मैंने बहुत कुछ दिया : हिमंता बिस्‍वा सरमा 


Source link

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पिछले साल रिलीज़ हुयी कुछ बेहतरीन फिल्मे जिनको जरूर देखना चाहिए | Best Movies 2022 Bollywood इस राज्य में क्यों नहीं रिलीज़ हुयी AVTAR 2 QATAR VS ECUADOR : FIFA WORLD CUP 2022 Fifa world cup 2022 Qatar | Teams, Matches , Schedule This halloween hollywood scare you with thses movies