News

Condition Of Four Members Of A Family Who Slept With The Heater On In Bahraich – बहराइच में हीटर चलाकर सोए परिवार के चार सदस्यों की हालत बिगड़ी, दम घुटने से बच्ची की मौत

बहराइच : बहराइच जिला मुख्यालय के कोतवाली नगर के चांदपुरा मोहल्ले में हीटर चलाकर सोए परिवार की आठ माह की बच्ची की दम घुटने से मौत हो गयी जबकि बेहोशी की हालत में परिवार के चार अन्य सदस्यों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. कोतवाली नगर के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) मनोज पांडेय ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि चांदपुरा निवासी व्यापारी शफी अहमद (30) अपनी पत्नी सिमरन (25), आठ माह की पुत्री उम्मे कुलसुम, चार वर्षीय पुत्री जैनब व छः वर्षीय पुत्र हस्सान के साथ बृहस्पतिवार की रात में सोए थे.

उन्होंने बताया कि ठंड के कारण कमरे में हीटर चल रहा था. सुबह परिवार के लोग बाहर नहीं निकले तो लोगों ने ध्यान नहीं दिया, लेकिन शुक्रवार दोपहर तक जब घर से कोई बाहर नहीं निकला तो स्थानीय लोगों ने दरवाजा खटखटाया.

पुलिस के मुताबिक, दरवाजा नहीं खुला तो लोगों ने दरवाजा तोड़कर घर में प्रवेश किया. घर में सभी लोग बिस्तर पर बेहोश मिले. पड़ोसियों ने सबको जिला अस्पताल में भर्ती कराया. अस्पताल में इलाज के दौरान आठ माह की उम्मे कुलसुम की मृत्यु हो गई. एसएचओ ने बताया कि परिवार के अन्य चार सदस्यों की हालत स्थिर है.

शुक्रवार को जिलाधिकारी मोनिका रानी ने अपील जारी की है कि शीतलहर व ठंड से बचाव के लिए कोयले की अंगीठी/हीटर का प्रयोग करते समय सावधानी बरतें तथा कमरे में हवा का आवागमन/वायु संचार बनाये रखें ताकि कमरे में विषाक्त/जहरीला धुंआ एकत्र न हो. सोते समय बंद कमरे में हीटर/अंगीठी का प्रयोग कदापि न करें.

ये भी पढे़ं:-

राम मंदिर का न्योता ठुकराना कांग्रेस की रणनीति या मजबूरी? दक्षिण भारत पर नजर तो नहीं?

“सनातन विरोधी…” : राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का न्योता ठुकराने पर BJP ने साधा विपक्षी दलों पर निशाना

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Source link

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पिछले साल रिलीज़ हुयी कुछ बेहतरीन फिल्मे जिनको जरूर देखना चाहिए | Best Movies 2022 Bollywood इस राज्य में क्यों नहीं रिलीज़ हुयी AVTAR 2 QATAR VS ECUADOR : FIFA WORLD CUP 2022 Fifa world cup 2022 Qatar | Teams, Matches , Schedule This halloween hollywood scare you with thses movies