News

ED Attached 700 Crore Property Of National Herald Case Ravi Shankar Attack On Rahul Sonia – नेशनल हेराल्ड केस: 700 करोड़ की संपत्ति अटैच मामले में कांग्रेस पर जमकर बरसे बीजेपी नेता

खास बातें

  • नेशनल हेराल्ड मामले पर ईडी का बड़ा एक्शन
  • मनी लॉन्ड्रिंग के तहत सात सौ करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी अटैच
  • कांग्रेस को भुगतनी होगी सत्ता के दुरुपयोग और भ्रष्टाचार की सजा

नई दिल्ली:

नेशनल हेराल्ड मामले पर ईडी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मनी लॉन्ड्रिंग के तहत उसकी सात सौ करोड़ रुपए की प्रापर्टी अटैच कर ली है. इस दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी नेता रवि शंकर प्रसाद (Ravishankar Prasad On National Herald) ने कांग्रेस पर निशाना साधा. सोनिया और हमलावर बीजेपी नेता ने कहा कि सत्ता के दुरुपयोग और भ्रष्टाचार की सजा कांग्रेस पार्टी को भुगतनी होगी. मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED द्वारा AJL और यंग इंडियन की संपत्तियों को जब्त करने पर बीजेपी नेता ने कहा कि गांधी परिवार सिर्फ कांग्रेस पार्टी ही नहीं बल्कि इसकी प्रॉपर्टी पर भी अपना हक जमाता है. बीजेपी नेता ने कहा कि गांधी परिवार ने स्वतंत्रता आंदलन में सिर्फ कांग्रेस की विरासत को ही नहीं बल्कि उनकी प्रॉपर्टी को भी हथिया लिया. 

यह भी पढ़ें

ये भी पढ़ें-बिहार को विशेष राज्य के दर्जे की मांग को लेकर नीतीश कैबिनेट ने पास किया प्रस्ताव

बीजेपी का कांग्रेस पर निशाना

बीजेपी नेता ने कहा कि ये परिवार स्वतंत्रता अभियान की संपत्ति को भी अपनी विरासत और पर्सनल संपत्ति मानता है. भारत के लोकतंत्र में ये बहुत शर्मनाक गिरावट है. लोकतंत्र, लोकलाज से चलता है. अब कांग्रेस पार्टी लोकलाज का कितना पालन करती है, वो देश देखता है.

कांग्रेस से प्रॉपर्टी परिवार को ट्रांसफर करने का आरोप

ईडी के एक्शन के बाद रविशंकर प्रसाद ने कहा कि जांच एजेंसी को मोहाली, दिल्ली, मुंबई और पटना में प्रापर्टी मिली है. नेशनल हेराल्ड अखबार बंद होने के बाद इसका कॉमर्शियल उपयोग शुरू हो गया. जब अखबार चलाना नहीं था तब ये पूरी प्रॉपर्टी गांधी परिवार को ट्रांसफर होने लगी. बाकी शेयरहोल्डर से बिना राय लिए संपत्ति परिवार को ट्रांसफर कर दी गई. कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने नेशनल हेराल्ड का 90 करोड़ रुपए माफ करते हुए सारा शेयर परिवार को ट्रांसफर कर दिया. 

ED ने अटैच की सात सौ करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी

बीजेपी नेता ने कहा कि इस मामले की शिकायत बीजेपी सरकार के सत्ता में आने से पहले ही हुई थी. इनकम टैक्स ने कार्रवाई करते हुए पूरा टैक्स मांगा था. उसके खिलाफ ये लोग सुप्रीम कोर्ट तक गए लेकिन कहीं राहत नहीं मिली. प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई को भी बंद करवाने की कोशिश की गई. सोनिया और राहुल गांधी ED के पास गए थे. उन्होंने मिलकर सारा ठीकरा मोती लाल वोहरा पर फोड़ दिया. लेकिन आज ईडी ने सात सौ करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी अटैच कर ली है.

ये भी पढ़ें-2 महीने की रोक के बाद भारत ने कनाडा के लोगों के लिए ई-वीज़ा सेवाएं शुरू कीं : सूत्र




Source link

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पिछले साल रिलीज़ हुयी कुछ बेहतरीन फिल्मे जिनको जरूर देखना चाहिए | Best Movies 2022 Bollywood इस राज्य में क्यों नहीं रिलीज़ हुयी AVTAR 2 QATAR VS ECUADOR : FIFA WORLD CUP 2022 Fifa world cup 2022 Qatar | Teams, Matches , Schedule This halloween hollywood scare you with thses movies