News

Israel-Hamas Conflict: External Affairs Minister S Jaishankar Spoke To Israeli Counterpart On Phone – इजराइल-हमास संघर्ष : विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इजरायली समकक्ष से फोन पर बात की

नई दिल्ली:

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार को अपने इजरायली समकक्ष एली कोहेन से फोन पर बात की और गाजा, लेबनान तथा क्षेत्र में समुद्री यातायात की सुरक्षा स्थिति पर चर्चा की. यह बातचीत, जयशंकर के फिलिस्तीनी प्रधानमंत्री मोहम्मद शतायेह के साथ बात करने के दो दिन बाद हुई है.

यह भी पढ़ें

विदेश मंत्री ने ‘एक्स’ पर पोस्ट कर कहा, ‘‘अभी-अभी इजराइली विदेश मंत्री से बात हुई. गाजा में स्थिति, लेबनान और क्षेत्र में समुद्री यातायात की सुरक्षा पर चर्चा की. संपर्क में बने रहेंगे.”

हमास द्वारा सात अक्टूबर को इजराइली शहरों पर किए गए अभूतपूर्व हमले के बाद बदले की कार्रवाई के तहत इजराइल ने गाजा में अपना सैन्य आक्रमण जारी रखा है. इजराइली हमले में गाजा में करीब 17,000 लोग मारे गए हैं.

भारत तनाव घटाने और फलस्तीन मुद्दे के द्विराष्ट्र समाधान की दिशा में प्रत्यक्ष शांति वार्ता को जल्द से जल्द फिर से शुरू करने की स्थिति बनाने का आह्वान करता रहा है. भारत ने हमास के आतंकी हमले की कड़ी निंदा की है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Source link

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पिछले साल रिलीज़ हुयी कुछ बेहतरीन फिल्मे जिनको जरूर देखना चाहिए | Best Movies 2022 Bollywood इस राज्य में क्यों नहीं रिलीज़ हुयी AVTAR 2 QATAR VS ECUADOR : FIFA WORLD CUP 2022 Fifa world cup 2022 Qatar | Teams, Matches , Schedule This halloween hollywood scare you with thses movies